×

आईएसआई ने खुफिया जानकारी जुटाने के लिए नाबालिग को भेजा भारत, गिरफ्तार

बीएसएफ ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर आए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि तारबंदी को पार करके भारत आए किशोर ने पूछताछ में कई राज उगले हैं।

Aditya Mishra
Published on: 16 April 2023 1:25 PM GMT
आईएसआई ने खुफिया जानकारी जुटाने के लिए नाबालिग को भेजा भारत, गिरफ्तार
X

जम्मू: बीएसएफ ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर आए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि तारबंदी को पार करके भारत आए किशोर ने पूछताछ में कई राज उगले हैं।

पूछताछ में युवक ने बताया कि पाकिस्तान से उसके मामा ने उसे भारतीय सीमा में घुसकर सेना के कैंप व अन्य खुफिया जानकारी जुटाने की सलाह दी थी। साथ ही उसने बताया कि वह अमरकोट से ट्रेन में बैठकर खोखरापार आया।

वहां से वह ट्रेन से उतरा और तारबंदी के नीचे से सोमवार सुबह नौ से दस बजे की बीच भारतीय सीमा में घुसा। इस बात से बीएसएफ को आशंका है कि युवक को आईएसआई के द्वारा भेजा गया है।

ये भी पढ़ें....जम्मू-कश्मीर-लद्दाख: जानें किसके हिस्से में जाएंगी कितनी संपत्ति?

युवक ने बताया है कि वह अमरकोट इलाके का रहने वाला है। जेआईसी के लिए गडरारोड थाना पुलिस बुधवार उसे बाड़मेर लेकर आएगी, जहां संयुक्त सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करेंगी।

गडरारोड थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि युवक का नाम भागचंद पुत्र लक्ष्मण दास कोली (16) है। वह पाकिस्तान के रहीमयार खां का रहने वाला है। युवक ने बॉर्डर पिलर संख्या 815-816 के बीच से भारत घुस आया। जहां बीएसएफ बटालियन 151 ने इसे पकड़ लिया।

मंगलवार को बीएसएफ ने युवक को गडरारोड थाना पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद पूछताछ ने युवक ने कबूला कि वह पाकिस्तानी नागरिक है और सीमा पार कर भारत में घुसा है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर पर बोले NSA डोभाल- 370 हटाने के पक्ष में ज्यादातर कश्मीरी

तलाशी में मिले ये अहम सबूत

तलाशी के दौरान उसके पास से पाकिस्तानी मुद्रा के 10 और 20 रुपये का एक-एक नोट बरामद हुआ है। इसके अलावा युवक के पास से किसी भी प्रकार के दस्तावेज बरामद नहीं हुए है।

ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों ने खेलने के दौरान सीमा पर कर आए पाकिस्तानी युवक को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणो ने उसे पकड़ कर बीएसएफ को सौंप दिया।

दूसरी ओर बीएसएफ ने दावा किया है कि उन्होंने युवक को देख आवाज लगाई और उसने रुकने के लिए कहा, लेकिन वह रुका नहीं। इसके बाद उसका पीछा कर अकली गांव के पास उसे दबोच लिया गया।

ये भी पढ़ें...कश्मीर में बड़ा खतरा: घुसपैठ की फिराक में ये 45 आतंकी, बना रहे हैं हमले का प्लान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story