×

JAC 10th Result 2020: ब‍िना इंटरनेट ऐसे चेक करें अपना र‍िजल्‍ट

जिन छात्रों ने कक्षा 10वीं की परीक्षा दी है, वे अपना परिणाम jacresults.com पर देख सकते हैं और छात्र अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। छात्र के पास अगर इंटरनेट की सुव‍िधा नहीं है तो भी वह अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

Newstrack
Published on: 8 July 2020 6:16 AM GMT
JAC 10th Result 2020: ब‍िना इंटरनेट ऐसे चेक करें अपना र‍िजल्‍ट
X

रांची: एक साल कड़ी मेहनत करने के बाद छात्रों को अपने रिजल्ट इंतज़ार होता है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC), रांची आज बुधवार दोपहर 1 बजे कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा। बता दें कि JAC के अध्यक्ष अरविंद सिंह परिणामों की घोषणा करेंगे।

जिन छात्रों ने कक्षा 10वीं की परीक्षा दी है, वे अपना परिणाम jacresults.com पर देख सकते हैं और छात्र अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। छात्र के पास अगर इंटरनेट की सुव‍िधा नहीं है तो भी वह अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके ल‍िये उन्‍हें यह स्‍टेप फॉलो करना होगा।

इंटरनेट न होने पर ऐसे चेक करें अपना परिणाम

भारी ट्रैफिक के कारण झारखंड बोर्ड की वेबसाइट्स क्रैश होने की आशंका अधिक रहती है। या फिर कई बार इंटरनेट की खराब कनेक्टिविटी से भी रिजल्ट देखने में परेशानी होती है। उस स्थिति में, उम्मीदवार एसएमएस के माध्यम से अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके ल‍िये RESULTJAC10roll number ल‍िखकर 56263 पर भेज दें। बता दें क‍ि प‍िछले साल छात्रों का पास प्रत‍िशत 70.77% रहा था। साल 2018 में पास प्रत‍िशत 59.48% था।

ये भी देखें: सेलेबस को फ्लाॅप बताने वाले KRK की ऐसी है कहानी, देखें विवादों की लिस्ट

स्टेप 1: JAC की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर जाएं

jac.nic.in.

jacresults.com

jac.jharkhand.gov.in

स्‍टेप 2: होमपेज पर द‍िये गए ल‍िंक ‘JAC class 10th Result’ पर क्‍ल‍िक करें

स्‍टेप 3: अपना लॉगइन क्रेडेंश‍ियल जैसे क‍ि कोड और रोल नंबर एंटर करें। आपका र‍िजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।

स्टेप 4: उसे डाउनलोड करके अपने रिजल्ट का प्र‍िंटआउट लें सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story