×

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले में बड़ा खुलासा, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश

संगठन ने टेलीग्राम ऐप के जरिए विस्फोटक रखने की बात कही है। कुछ दिनों पहले दिल्ली में इजरायल दूतावास के बाहर हुए धमाके की जिम्मेदारी भी इसी संगठन ने ली थी।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Feb 2021 3:17 AM GMT
अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले में बड़ा खुलासा, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश
X
मैसेज में कहा है कि रोक सकते हो तो रोक लो तुम कुछ नहीं कर पाए थे जब हमने तुम्हारी नाक के नीचे दिल्ली में तुम्हें निशाना बनाया था।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार में विस्फोटक बरामद किए जानने के मामले में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं। अब इस बीच मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने के मामले में जैश उल हिन्द नाम के संगठन जिम्मेदारी ली है।

संगठन ने टेलीग्राम ऐप के जरिए विस्फोटक रखने की बात कही है। कुछ दिनों पहले दिल्ली में इजरायल दूतावास के बाहर हुए धमाके की जिम्मेदारी भी इसी संगठन ने ली थी। इस संगठन ने बिटकॉइन से पैसे की मांग की थी और मैसेज में एजेंसी को चुनौती दी है।

''बस पैसे ट्रांसफर कर दो''

मैसेज में कहा है कि रोक सकते हो तो रोक लो तुम कुछ नहीं कर पाए थे जब हमने तुम्हारी नाक के नीचे दिल्ली में तुम्हें निशाना बनाया था, तुमने मोसाद के साथ हाथ मिलाया, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। मैसेज के आखिरी में लिखा है कि (अम्बानिज के लिए) तुम्हें मालूम है तुम्हें क्या करना है। बस पैसे ट्रांसफर कर दो जो तुम्हें पहले बताया गया है।

ये भी पढ़ें...बालाकोट की वर्षगांठ पर IAF ने जारी किया Video, ऐसे तबाह किया था आतंकी ठिकाना

वहीं इस मामले में पुलिस के हाथ एक अहम सुराग लगा है। मीडियो रिपोर्ट के मतबाकि, कार चोरी कर वहां रखी गई थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच में एक शख्स वहां कार पार्क करते हुए दिखाई दिया है। लेकिन कार पार्क करने वाला व्यक्ति की पहचान नहीं हुई थी, क्योंकि उसने मुंह पर मास्क लगाया हुआ है। हालांकि पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है, लेकिन संदिग्ध व्यक्ति की शिनाख्त कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन बढ़ा फिर से: महाराष्ट्र के 28 जिलों पर संकट, नागपुर-लातूर हॉटस्पॉट बने

क्या है पूरा ममाला

25 फपवरी की शाम को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार मिली थी जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं। एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो को पार्क किया गया था। बताया जाता है कि उनके घर के बाहर दो गाड़ियां दिखाई दी थीं। स्कॉर्पियो के अलावा इनोवा कार भी थी। गाड़ी का ड्राइवर एसयूवी को वहां खड़ा चला गया था। संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। इसके बाद पहुंची पुलसि ने जांच में जुट गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story