×

गायब हुआ ये खतरनाक आतंकी: 50 से ज्यादा बम धमाकों का है दोषी

देशभर में कई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामलों में दोषी आतंकी जलीस अंसारी कल यानि गुरुवार सुबह 5 बजे से ही गुमशुदा है। वह पिछले महीने ही पैरोल पर अजमेर की जेल से बाहर आया था।

Shreya
Published on: 17 Jan 2020 4:11 AM GMT
गायब हुआ ये खतरनाक आतंकी: 50 से ज्यादा बम धमाकों का है दोषी
X
गायब हुआ ये खतरनाक आतंकी: 50 से ज्यादा बम धमाकों का है दोषी

मुंबई: देशभर में कई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामलों में दोषी आतंकी जलीस अंसारी कल यानि गुरुवार सुबह 5 बजे से ही गुमशुदा है। वह पिछले महीने ही पैरोल पर अजमेर की जेल से बाहर आया था। बता दें कि आतंकी जलीस अंसारी पर 50 से अधिक सिलसिलेवार बम धमाकों का भी आरोप है। वह मुंबई से लापता है।

राजस्थान बम धमाके में उम्रकैद काट रहा था अंसारी

आतंकी जलीस अंसारी को डॉक्टर बम के नाम से भी जाना जाता है। उसे 1993 में हुए राजस्थान सीरियल बम धमाके में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वह पिछले महीने यानि दिसंबर, 2019 को 21 दिन की पैरोल पर अजमेर जेल से बाहर आया था। आज यानि शुक्रवार को उसकी पैरोल खत्म होनी थी और पैरोल के एक दिन पहले ही वह गायब हो गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस पर सबकी निगाहें, आज उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर, की जा रही छापेमारी

आतंकी जलीस अंसारी के गायब होने के बाद इसकी शिकायत मुंबई के अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में कराई गई। आतंकी जलीस अंसारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ा हुआ था। उसके लापता होने की जानकारी मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और अंसारी को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। उसकी तलाश में छापेमारी भी की जा रही है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों के हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगे हैं।

गुरुवार को हाजिरी लगाने नहीं पहुंचा अंसारी

एक अधिकारी ने बताया कि पैरोल के वक्त के दौरान अंसारी को हर रोज सुबह 10:30 बजे से 12 बजे के बीच मुंबई के अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में हाजिरी लगाने को कहा गया था। लेकिन वह गुरुवार को निर्धारित समय के दौरान नहीं पहुंचा। अभी तक उसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों को कोई सुराग नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: ठंड का कहर जारी: कहीं होगी बारिश तो कहीं रहेगा कोहरा

पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ले चुका है आतंकी

बता दें कि जलीस अंसारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ा हुआ था और वह पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग भी ले चुका है। असांरी 50 से ज्यादा सिलसिलेवार बम धमाकों के लिए दोषी है। वह जयपुर ब्लास्ट, अजमेर ब्लास्ट और मालेगांव ब्लास्ट में भी दोषी है।

बेटे ने लापता होने की दर्ज कराई शिकायत

जांच अधिकारियों ने बताया कि, अंसारी का बेटा जैद अंसारी दोपहर में थाने आकर अपने पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। जैद अंसारी का कहना था कि उसके पिता सुबह नमाज पढ़ने की बात कहकर घर से निकले थे, लेकिन उसके बाद वो वापस नहीं लौटे। पुलिस ने बेटे जैद की शिकायत पर जलीस अंसारी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें: ईरान की बढ़ी मुसीबतें: हादसे में मारे गए यात्रियों के देशों ने की ये मांग

Shreya

Shreya

Next Story