×

सेना को बड़ी कामयाबी: इस साल मारे गए 19 आतंकी, कांपे दहशतगर्द

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा, "आज, लश्कर के 4 आतंकवादी मारे गए और 3 पिस्तौल बरामद हुए। जहां तक एनओपी का सवाल है, सुरक्षा बल प्रक्रिया का पालन करते हैं।"

Newstrack
Published on: 22 March 2021 11:50 AM GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: इस साल मारे गए 19 आतंकी, कांपे दहशतगर्द
X
सेना को बड़ी कामयाबी: इस साल मारे गए 19 आतंकी, कांपे दहशतगर्द

श्रीनगर: शोपियां के मनिहाल इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकियों को मार गिराया है। वहीं पुलिस ने मौके से 3 पिस्तौल भी जब्त किया है। इस मामले की जानकारी कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने दी है।

लश्कर के 4 आतंकी मारे गए

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा, "आज, लश्कर के 4 आतंकवादी मारे गए और 3 पिस्तौल बरामद हुए। जहां तक एनओपी का सवाल है, सुरक्षा बल प्रक्रिया का पालन करते हैं। परिणाम इस वर्ष 19 आतंकवादियों की हत्या है, जिसमें 9 शोपियां जिले से और 2 शीर्ष कमांडर हैं। कोई नागरिक मृत्यु नहीं हुई है।"

ये भी पढ़ें... सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सैलरी में बढ़ोतरी, इतने साल में होंगे रिटायर

कौन थे वे आतंकी

आईजीपी विजय कुमार ने आगे बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकवादी मारे गए। ऑपरेशन खत्म। इस घटना में सेना का एक जवान घायल हुआ। हालांकि अब हालात नियंत्रण की स्थिति में है। आईजीपी ने बताया कि ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और लश्कर-ए-मुस्तफा जैसे संगठनों से जुड़े हुए थे। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के नाम रईस अहमद भट, आकिब अहमद मलिक, आफताब अहमद वानी और अमीर शफी मीर है।

vijay kumar

पुलिस ने आत्मसमर्पण का दिया मौका

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, "उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार मौके दिए गए परंतु उन्होंने एक भी नहीं सुनी। हमने एक आतंकी की पत्नी को भी मुठभेड़ स्थल पर बुलाया ताकि वे आत्मसमर्पण करने के लिए मान जाएं परंतु उन्होंने घर के भीतर से सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना जारी रखा।"

ये भी पढ़ें... Bihar Diwas: बिहार के Real Heroes ये, कोई बचाता जिंदगी, कोई संवार रहा भविष्य

आतंकियों ने लिया सोशल मीडिया का सहारा

विजय कुमार ने बताया, “पाकिस्तान युवाओं को आतंकवादी बनाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार कोशिश कर रहा है। इसमें नशे का सहारा भी लिया जा रहा है। ड्रग्स भी पाकिस्तान से ही आ रही है। हम बार-बार युवाओं के परिजनों से सतर्क रहने का अनुरोध करते रहते हैं। यदि उनका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो पुलिस अस्पताल से मदद लें।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story