×

गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा कश्मीर, आतंकियों के खात्मे के लिए बुलाई गई सेना

उधर जम्मू कश्मीर के ही बडगाम जिले में  सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हो गई। इस घटना में दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। एक आतंकी मार गिराया गया है। घटनास्थल पर अभी कुछ और भी आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। सुरक्षा बलों ने चारों तरफ से उन्हें घेर रखा है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Jan 2020 9:07 AM GMT
गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा कश्मीर, आतंकियों के खात्मे के लिए बुलाई गई सेना
X

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की है। ये घटना अनंतनाग-पहलगाम सड़क पर सरनाल अनंतनाग के पास हुई है। सेना ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सेना ने एहतियान और सुरक्षाकर्मियों को बुला लिया है।

उधर जम्मू कश्मीर के ही बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हो गई। इस घटना में दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। एक आतंकी मार गिराया गया है। घटनास्थल पर अभी कुछ और भी आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। सुरक्षा बलों ने चारों तरफ से उन्हें घेर रखा है।

आतंकी रुक-रुककर फायरिंग कर रहे हैं। जवाब में सुरक्षा बल के जवान भी गोलियां चला रहे हैं। इलाके में नाकेबंदी कर दी गई है। लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें...जम्मू: कश्मीरी पंडितों ने विदेशी राजनयिकों के सामने लहराए ‘इस्लामिक आतंकवाद से फ्री कश्मीर’ बैनर

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में विस्फोट: उजड़ गया परिवार, चार की मौत, तीन घायल

इससे पूर्व में भी जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में ऐसी घटनाएं समय-समय देखने को मिलती रही है। बीते दिनों अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने कोकेरनाग इलाके में पीडीपी के पूर्व कार्यकर्ता को निशाना बनाया। इस दौरान आतंकियों ने उस पर फायरिंग की। इस घटना में उक्त व्यक्ति घायल हो गया था , जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने रात के वक्त हमला कर पीडीपी के पूर्व कार्यकर्ता को घायल कर दिया था। यह आतंकियों की ओर से एक ही दिन में दूसरा हमला था। घायल की शिनाख्त सज्जाद अहमद मंटू के रूप में हुई थी।

ये भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर: अनंतनाग से हिजबुल के दो आतंकवादी हुए गिरफ्तार

अनंतनाग में ग्रेनेड से किया था हमला

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने जिला उपायुक्त मुख्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में 10 से अधिक लोग घायल हुए थे। पुलिस के आलाधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के डीसी ऑफिस के बाहर सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया।

इस हमले में वहां मौजूद स्थानीय लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story