×

Jammu Kashmir Accident: दर्दनाक हादसा, राजौरी में गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, दो जवान शहीद

Jammu Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। सेना एक वाहन गहरी खाई में गिर गया, जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए।

Jugul Kishor
Published on: 29 April 2023 2:04 PM GMT (Updated on: 29 April 2023 3:01 PM GMT)
Jammu Kashmir Accident: दर्दनाक हादसा, राजौरी में गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, दो जवान शहीद
X
Symbolic Photo (Social Media)

Jammu Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया, जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कुछ जवान घायल भी हो गए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही सेना, पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसा वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास केरी सेक्टर में हुआ है।

20 अप्रैल को सेना के वाहन पर हुआ था हमला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 20 अप्रैल की दोपहर करीब 3 बजे सेना के वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, इसके बाद ट्रक में आग लग गई, जिसमें झुलसकर 5 जवान शहीद हो गए थे। शहीदों की पहचान लांस नायक देबाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह, सिपाही सेवक सिंह और हवलदार मनदीप सिंह के रूप में हुई थी। इनमें से लांस नायक देबाशीष बसवाल उड़ीसा के रहने वाले हैं, अन्य चार शहीद पंजाब के निवासी हैं।

सिक्किम में सेना का वाहन खाई में गिरने से 16 जवान शहीद हो गए थे

बता दें कि सिक्किम के जेमा में 23 दिसंबर 2022 को सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया था। इस हादसे में भी 16 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जिस वाहन के साथ ये हादसा हुआ था, वह सेना के ही काफिले की तीन गाड़ियों में से एक था। ये सभी गाड़ियां चत्तेन से थांगू की ओर जा रही थीं। लेकिन एक मोड़ पर सेना का वाहन हादसे का शिकार हो गया था। ये हादसा उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में हुआ।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story