×

Jammu Kashmir: हिजबुल मुखिया सलाउद्दीन और उसके बेटे की संपत्ति को NIA ने किया कुर्क

Jammu Kashmir: एनआइए के मुताबिक सैयद अहमद सकील को एजाज अहमद भट के माध्यम से अमेरिका स्थित एक ट्रांसफर कंपनी से धन प्राप्त हुआ। वो काफी समय से लापता है। मिली जानकारी के अनुसार वो सउदीअरब में है।

Anant Shukla
Published on: 24 April 2023 6:03 PM GMT (Updated on: 24 April 2023 6:09 PM GMT)
Jammu Kashmir: हिजबुल मुखिया सलाउद्दीन और उसके बेटे की संपत्ति को NIA ने किया कुर्क
X
nia attached hizbul chief syed salahuddin and his son Ahmad Shakeel properties (Photo-Social Media)

Jammu Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) नें सोमवार (24 अप्रैल) को आतंकवादी सैयद सलाउद्दीन और उसके बेटे की संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। पाकिस्ताम में बैठा सलाउद्दीन हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया है। एनआइए ने इन संपत्तियों पर नोटिस चस्पा कर दिया है। एनआइए के मुताबिक सैयद अहमद सकील को एजाज अहमद भट के माध्यम से अमेरिका स्थित एक ट्रांसफर कंपनी से धन प्राप्त हुआ। वो काफी समय से लापता है। मिली जानकारी के अनुसार वो सउदीअरब में है।

एनआइए द्वारा चश्पा किये गए नोटिस बोर्ड में लिखा गया है- सर्वे नंबर 1917/1566, 1567 और 1568 राजस्व एस्टेट, नर्सिंग गढ़, मोहल्ला राम बाग, श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में स्थित सैयद सलाहुद्दीन के पुत्र सैयद अहमद शकील की संपत्तियों को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, 1967 की उप-धारा 33 (1) के तहत अटैच कर लिया गया है। बता दें कि सैयद को आतंकवादी घोषित किया जा चुका है।

पाकिस्तान में है हिजबुल सरगना

गौरतलब है कि सैयद सलाहुद्दीन इस समय पाकिस्तान में शरण लिया है। वह भारत के खिलाफ लोगों को भड़काता हुआ नजर आ चुका है। फरवरी में पाकिस्तान में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम के जनाजे में भी शामिल हुआ था। आतंकी बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम जम्मूकश्मीर का रहने वाला था। किसी अज्ञात सख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सबसे पहले आतंकवादियों खिलाफ बड़ा ऐक्शन 2022 में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिया था, जो सलाहुद्दीन पर भी पड़ा। उन्होने आतंकवाद के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए बिट्टा कराटे की पत्नी, सैयद सलाहुद्दीन के बेटे समेत चार सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। इन सभी पर आंतंकियों के साथ साठ-गांठ के आरोप हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story