×

जम्मू में बना भारत माता चौक: पहले था ये नाम, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

पुराने जम्मूमें ऐतिहासिक सिटी चौक का नाम बदल दिया गया है, अब ये चौक भारत माता चौक के नाम से जाना जाएगा। बता दें कि ये चौक वाणिज्यिक केंद्र (Commercial Center) भी रहा है।

Shreya
Published on: 2 March 2020 3:35 AM GMT
जम्मू में बना भारत माता चौक: पहले था ये नाम, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन
X
जम्मू में बना भारत माता चौक: पहले था ये नाम, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

जम्मू-कश्मीर: पुराने जम्मू में ऐतिहासिक सिटी चौक का नाम बदल दिया गया है, अब ये चौक भारत माता चौक के नाम से जाना जाएगा। बता दें कि ये चौक वाणिज्यिक केंद्र (Commercial Center) भी रहा है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले जम्मू नगर निगम (JMC) की आम सभा ने प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी, जिसके बाद अब चौक का नाम बदल दिया गया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

सामने आई मिली-जुली प्रतिक्रिया

वहीं चौक का नाम बदले जाने से लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया (Mixed response) सामने आई। इस फैसले का अधिकांश लोगों ने स्वागत किया, लेकिन जम्मू नगर निगम (JMC) नाम बदलने की जगह विकास और स्वच्छता पर अधिक जोर देने का आग्रह किया गया।

यह भी पढ़ें: Live: दिल्ली हिंसा के बाद अफवाहें बनी चुनौती, पुलिस ऐसे कर रही नाकाम

जनता ने की थी मांग- पूर्णिमा शर्मा

इस मामले में BJP की वरिष्ठ नेता और जम्मू नगर निगम की उप महापौर पूर्णिमा शर्मा ने बताया कि, मैंने तकरीबन 4 महीने पहले आम सभा में एक प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव में जनता मांग पर सिटी चौक का नाम बदलकर भारत माता चौक करने की बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि उस प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी गई और सिटी चौक का नाम बदल दिया गया। जो अब भारत माता चौक के नाम से जाना जाएगा।

यह भी पढ़ें: SEXY होते हैं मार्च में जन्मे लोग, नहीं जान सकते इनके दिल की बात, जानें और भी राज

जम्मू नगर निगम (JMC) का चौक में भारत माता चौक नाम से एक बोर्ड देखा गया, ये चार व्यस्त बाजारों को जोड़ता है, जिसमें रघुनाथ मंदिर, सुपर मार्केट, शालीमार और कनक मंडी शामिल हैं।

उप महापौर पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि यह स्थान (चौक) ऐतिहासिक है और पहले समय में अहम फैसलों और प्रदर्शनों का गवाह रहा है। उन्होंने कहा कि हर साल लोग इस चौक पर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराते हैं। जनता की मांग थी कि इस चौक का नाम भारत माता चौक रख दिया जाए।

यह भी पढ़ें: राशिफल 2 मार्च: कर्क राशि के जातक की बनेगी शादी की बात, जानिए अन्य का भाग्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story