×

LOC पर ताबड़तोड़ बरस रहीं गोलियां, चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई सेना

भारतीय सेना आतंक का खात्मा करने के लिए आतंकियों के खिलाफ मिशन ऑल आउट ऑपरेशन चला रही है। इस बीच श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

Shreya
Published on: 29 Dec 2020 1:22 PM GMT
LOC पर ताबड़तोड़ बरस रहीं गोलियां, चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई सेना
X
LOC पर ताबड़तोड़ बरस रहीं गोलियां, चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई सेना

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आए दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं। भारत में आतंक फैलाने के इरादे से आतंकी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश में लग रहते हैं। हालांकि भारतीय सेना हर बार मुंहतोड़ जवाब देती है। इस बीच श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। यहां पर भारतीय जवान और आतंकी आमने सामने हैं।

मिशन ऑल आउट के तहत आतंक का खात्मा

बता दें कि भारतीय सेना (Indian Army) आतंक का खात्मा करने के लिए आतंकियों के खिलाफ मिशन ऑल आउट (Mission all out) ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन के तहत अब तक सेना ने बड़ी तादाद में आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। इसमें बड़ी तादात में पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं। अभी हाल ही में एक एनकाउंटर के दौरान पाकिस्तानी आंतकी संगठन के चार आंतकियों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया था।

यह भी पढ़ें: झारखंड ही मेरी पहचान और मेरा पता, एक साल पूरे होने पर सीएम ने गिनाई उपलब्धियां

indian army (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान की नाकाम कोशिशें

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी आए दिन सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire violation) करने की कोशिश करता रहता है। इस साल उसने कई बार सीजफायर उल्लंघन किया है। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी के आगे उसकी एक चाल भी कामयाब नहीं हो पाती है। ना केवल सीजफायर violation करके पाकिस्तान भारत के सामने परेशानी खड़ी करने की कोशिशें करता है, बल्कि पाकिस्तान की तरफ से देश में आतंकियों की घुसपैठ करने की भी हजारों बार कोशिशें की जाती हैं।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा ऐलान: अब कोरोना के नए स्ट्रेन से न डरें आप, जानें वैक्सीन के बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story