J&K: कुछ घंटे पहले लश्कर का खुंखार आतंकी गिरफ्तार, बहुत दिनों से थी तलाश

शुक्रवार देर रात  श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में  लश्कर के कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साजिश रच रहा था। पकड़े गए आतंकी के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Published by suman Published: January 4, 2020 | 11:37 am

नई दिल्ली शुक्रवार देर रात  श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में  लश्कर के कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साजिश रच रहा था। पकड़े गए आतंकी के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। बरामद किए गए गोला बारूद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में था। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल के लश्कर के तैयबा के एक आतंकवादी को  गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि डार का संबंध लश्कर-ए-तैयबा संगठन से था और इस संबंध में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिली है।

यह पढ़ें…गरमाया सावरकर विवाद: चक्रपाणि ने राहुल को कहा ऐसा शब्द, होगा अब और बवाल

आतंकी की पहचान 23 वर्षीय निसार अहमद डार के रूप में की गई है। आतंकी निसार हाजिन के वहाब पर्रे का रहने वाला बताया जा रहा है। पिछले कुछ समय से वह आतंकियों की मदद करता था और उन्हें हथियार सप्लाई किया करता था। आतंकी निसार के खिलाफ 2017 से लेकर 2019 तक आठ एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

 

खबरों  के मुताबिक, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी मोहम्मद सलीम पर्रे से निसार के काफी करीबी रिश्ते थे। उत्तरी कश्मीर में जब भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, उस वक्त निसार वहां से बच निकलने में कामयाब रहा था। पुलिस पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही है।

यह पढ़ें…राजस्थान से फिर आई दिल को दहला देने वाली खबर, जानें 10 बच्चों की कैसे हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से दो दिन पहले ही लश्कर-ए-तैयबा के एक भूमिगत कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है। गुंड निवासी रईस अहमद लोन (22) मोबाइल सिम कार्ड का धंधा करता था। उसने जिले में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों के लिए कई कार्ड पंजीकृत कराए।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App