×

पाकिस्तान को भारत का तगड़ा जवाब: अब रो रहे इमरान खान, तोड़ा था सीजफायर

पाकिस्तान की तरफ से देर रात 02:30 बजे मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोले दागे। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने तगड़ा जवाब दिया है

Newstrack
Published on: 7 Nov 2020 6:24 AM GMT
पाकिस्तान को भारत का तगड़ा जवाब: अब रो रहे इमरान खान, तोड़ा था सीजफायर
X
पाकिस्तान की तरफ से देर रात 02:30 बजे मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोले दागे जा रहे हैं।

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नापाक साजिश जारी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ से पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में भारी गोलीबारी की गई है।

पाकिस्तान की तरफ से देर रात 02:30 बजे मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोले दागे। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने तगड़ा जवाब दिया है।

भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब

इससे पहले पाकिस्तान की तरफ गुरुवार रात को भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तानी सेना ने करीब सात घंटे गोलीबारी की और बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाया। इस दौरान भी बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

ये भी पढ़ें...राम रहीम पर बड़ी खबर: सरकार ने चोरी चुपके किया ये काम, जानकर हो जाएंगे दंग

पाकिस्तान ने रात दस बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रुक-रुक कर फायरिंग की। इस दौरान बीएसएफ की मनियारी पोस्ट और उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। हालांकि इसमें किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Jammu Kashmir

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा और जम्मू डिविजन के पुंछ जिले में भारी गोलीबारी की गई थी। इसमें तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे। भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया था।

ये भी पढ़ें...अब आतंकवादी करेंगे चीन का काम तमाम, अमेरिका ने उठाया ऐसा घातक कदम

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर भारत ने पाकिस्तान को अब तक कई बार भारी नुकसान पहुंचाया है। लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। वह कुछ भी करके भारत में अशांति फैलाना पहुंचाना चाहता है। पाकिस्तान की मंशा जम्मू-कश्मीर आतंकियों की घुसपैठ कराने की है जिसके कारण वह लगातार बिना उकसावे सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

ये भी पढ़ें...आलू-प्याज और टमाटर ने तोड़े रिकार्ड, इस तारीख से कम हो जाएंगे सब्जियों के दाम

पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग के बाद इस क्षेत्र में भारी तनाव का माहौल है। रिहायशी इलाकों को निशाना बनाए जाने से लोग डरे हुए हैं। भारत ने कई बार पाकिस्तान को करार जवाब देते हुए उसकी चौकियों को तबाह कर दिया है। इसके साथ ही कई सैनिकों को ढेर किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story