जम्मू- कश्मीर: राज्य विधान परिषद के कर्मचारी 22 अक्टूबर तक करें जीएडी में रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर से आज एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक़ जम्मू-कश्मीर में विधान परिषद इसी महीने की 31 अक्टूबर को भंग होगी। इसके मद्देनजर विधान परिषद से जुड़े सभी सचिव से लेकर कर्मचारियों तक को 22 अक्टूबर तक जनरल एडमिनिस्ट्रेशन विभाग(जीएडी) में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से आज एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक़ जम्मू-कश्मीर में विधान परिषद इसी महीने की 31 अक्टूबर को भंग होगी।

इसके मद्देनजर विधान परिषद से जुड़े सभी सचिव से लेकर कर्मचारियों तक को 22 अक्टूबर तक जनरल एडमिनिस्ट्रेशन विभाग(जीएडी) में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर! जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल का बड़ा ऐलान, पूरी दुनिया को होगी खुशी

सरकार की तरफ से बुधवार को जो आदेश जारी हुआ है। उसके मुताबिक  जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 की धारा 57 के तहत यह ऑर्डर जारी किया गया है कि जम्मू-कश्मीर विधान परिषद से जुड़े सचिव सहित सभी 116 कर्मचारियों को 22 अक्टूबर तक जीएडी में रिपोर्ट करना है।

संबधित अधिकारियों के अनुसार, इन अधिकारियों व कर्मियों को नयी व्यवस्था के तहत विभिन्न विभागों और केंद्र शासित जम्मू कश्मीर और केंद्र शासित राज्य लददाख में आवश्यक्तानुरुप स्थानांतरित किया जाएगा। परिषद में राजपत्रित रैंक से लेकर अर्दली तक करीब 116 अधिकारी और कर्मी हैं।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी बताएं कि उनकी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिए क्या कियाः अमित शाह

महा प्रशासनिक विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर राज्य विधान परिषद द्वारा समय समय पर खरीदे गए सभी वाहनों को भी निदेशक स्टेट मोटर गैराज को स्थानांतरित किया जाना है।

इसके साथ ही विधान परिषद के सचिव को परिषद की इमारत, फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक साजो सामान व अन्य उपकरण भी निदेशक इस्टेट के हवाले करने के लिए कहा गया है।

उन्हें यह भी कहा गया है कि वह परिषद सचिवालय और परिषद की कार्रवाई से संबधित सभी रिकार्ड कानून, न्याय एवं ससंदीय मामलों के विभाग को सौंपे।

ये भी पढ़ें…जम्मू कश्मीर: सांबा के संगवली गांव से बरामद हुए तीन मोर्टार शेल