×

नापाक पाकिस्तान: ड्रोन से कश्मीर में भेज रहा हथियार, तीन आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है जो उनको ड्रोन के जरिये मिले थे।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 9:49 AM GMT
नापाक पाकिस्तान: ड्रोन से कश्मीर में भेज रहा हथियार, तीन आतंकी गिरफ्तार
X
नापाक पाकिस्तान: ड्रोन से कश्मीर में भेज रहा हथियार, तीन आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में ड्रोन के जरिये हथियार गिराये जाने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान में बैठे आतंकी घाटी में मौजूद आतंकियों के लिए हथियार मुहैया कराने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस सिलसिले में तीन संदिग्धों को अरेस्ट किया गया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना और सुरक्षाबलों की कड़ी कार्रवाई जारी है। सुरक्षाबलों की सख्ती के कारण स्थिति यह हो गई है कि आतंकियों के पास अब हथियारों की कमी पड़ गई है।

लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है जो उनको ड्रोन के जरिये मिले थे। तीनों दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हैं और इनकी पहचान राहिल बशीर, आमिर जान और हाफिज युनिस वानी के रूप में की गई है।

Pakistan sending weapons from drone-3

ड्रोन द्वारा भेजे गए हथियारों को लेने पहुंचे थे

पुलिस ने बताया कि ये आतंकी पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा भेजे गए हथियारों को लेने के लिए राजौरी गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हैं। बरामद किए गए हथियारों में दो एके-56 राइफल, 180 राउंड के साथ 6 एके-मैगजीन, दो चीनी पिस्तौल, 30 राउंड के साथ तीन पिस्टल मैगजीन, चार ग्रेनेड शामिल हैं। साथ ही 1 लाख रुपये नकद भी बरामद किया गया है।

ये भी देखें: बांस वाला बिस्किट: CM ने किया लॉन्च, बोले- रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

हथियार के साथ एक लाख रुपये का कैश भी बरामद

पुलिस ने बताया कि ये हथियार ड्रोन के जरिये शुक्रवार रात को गिराये गए थे। संदिग्धों के पास एक लाख रुपये का कैश भी बरामद किया गया है। ड्रोन से हथियार गिराये जाने की इस घटना के बाद पाकिस्तान से लगी सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को अलर्ट पर रखा गया है।

Pakistan sending weapons from drone-2

कठुआ में एक ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया था

एक बड़े अधिकारी ने जानकारी दी है कि हाल के दिनों में इस तरह की 8 घटनाएं सामने आई हैं। कठुआ में एक ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया था। जवाहर सुरंग के पास तीन ड्रोन गिराये गए थे। अधिकारी ने बताया कि चूंकि पिछले कुछ महीनों में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी आई है लिहाजा, घाटी में दहशतगर्दों के पास हथियारों की कमी देखी जा रही है।

ये भी देखें: किसान ने की आत्महत्या: ब्याज वाले डाल रहे थे दबाव, फिर उठाया ये कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story