×

Jammu And Kashmir News: कश्मीर में फिर आतंकवादियों का निशाना बने प्रवासी मजदूर, दो को मारी गोली

Jammu And Kashmir News: अनंतनाग जिले में काम कर रहे दो मजदूरों पर आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें दोनों जख्मी हो गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 July 2023 2:41 AM GMT (Updated on: 19 July 2023 2:52 AM GMT)
Jammu And Kashmir News: कश्मीर में फिर आतंकवादियों का निशाना बने प्रवासी मजदूर, दो को मारी गोली
X
Jammu And Kashmir (photo: social media )

Jammu And Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर आतंकवादियों के हमले जारी हैं। एक बार फिर महाराष्ट्र से आकर अनंतनाग जिले में काम कर रहे दो मजदूरों पर आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें दोनों जख्मी हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। वहीं, गोलीबारी की घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

खबरों के मुताबिक, आतंकवादी हमले में घायल हुए दोनों मजदूरों की पहचान अक्षय और सौरव के रूप में हुई है। दोनों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और अनंतनाग में एक दुकान में काम करते हैं। इस हमले की जिम्मेदारी घाटी में आतंक का नया पर्याय बने दे रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है। टीआरएफ ने अपने मुखपत्र कश्मीर फाइट में इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह दुर्दांत आतंकी संगठन इससे पहले घाटी में कई टारगेटेड किलिंग को अंजाम दे चुका है।

बाहरी लोगों पर इस साल चौथा हमला

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद आतंकवाद और अशांति को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफलता मिली है। पत्थरबाजी की घटनाएं लगभग बंद हो चुकी हैं। घाटी में सामान्य होते हालत को देख पाकिस्तान पोषित आतंकवादी संगठन बौखलाएं हैं। यही वजह है कि यहां एकबार फिर खौफ और आतंक का माहौल कायम करने के लिए वो अल्पसंख्यक हिंदू और प्रवासी कामगारों को निशाना बना रहे हैं। अनंतनाग की घटना इस साल की चौथी घटना है, जिसमें दहशतगर्दों ने बाहरी या स्थानीय हिंदू लोगों को निशाना बनाया है।

इससे पहले 13 जुलाई को शोपियां जिले में बिहार से आकर यहां काम कर रहे तीन मजदूरों को आतंकियों ने गोली मारी दी थी। हमले में बुरी तरह घायल हुए मजदूरों की पहचान अनमोल कुमार, हीरालाल यादव और पिंटू कुमार ठाकुर के रूप में हुई थी।

इसी प्रकार 29 मई को अनंतनाग जिले में जम्मू क्षेत्र के उधमपुर जिले के रहने वाले हिंदू शख्स दीपू को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दीपू सर्कस में काम करता था। वहीं, 26 फरवरी को पुलवामा जिले के अचेन इलाके में एक बैंक में गार्ड की जॉब करने वाले कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की भी आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story