पाकिस्तान के हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद, धमाकों से दहल उठी घाटी

बुधवार देर रात से ही पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित नौगाम सेक्टर और पुंछ जिले के केजी सेक्टर में भीषण गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के बाद इस इलाके में भारी तनाव का माहौल बना हुआ है।

Published by Aditya Mishra Published: November 1, 2020 | 11:06 am
Blast

सेना ने मार गिराए 200 खूंखार आतंकी, हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर भी ढेर

श्रीनगर: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गये हैं।

ये घटनाएं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा और जम्मू डिविजन के पुंछ जिले में हुई हैं। भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का काम कर रही है।

पाकिस्तान ने इससे पहले भी कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय सेना को अपना निशाना बनाया है। भारत के सख्त एतराज के बावजूद उसने सीज फायर का उल्लंघन करना बंद नहीं किया है।

भारतीय सेना पूरी ताकत के साथ उसका मुकाबला कर रही है। अभी तक भारत ने जवाबी कार्रवाई में उसके कई चौकियों को तबाह कर दिया है। सीज फायर उल्लंघन के बाद उसके कई सैनिक ढेर कर दिए गये हैं।

Indian Army
भारतीय सेना(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…मौसम विभाग का अलर्ट: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

बुधवार देर रात से ही पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी

भारत ने पाकिस्तान को अब तक कई बार भारी नुकसान पहुंचाया है। लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। वह कुछ भी करके भारत में अशांति फैलाना पहुंचाना चाहता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात से ही पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित नौगाम सेक्टर और पुंछ जिले के केजी सेक्टर में भीषण गोलाबारी की जा रही है।

पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के बाद इस इलाके में भारी तनाव का माहौल बना हुआ है। लोग डरे हुए हैं। क्योंकि पाकिस्तानी सेना के जवानों ने यहां पर रिहाइशी इलाकों में भी गोले बरसाए हैं। लोगों के मन में खौफ इतना ज्यादा है कि वे घरों से भी नहीं निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें…अब वीगन बनने की बारीः लेकिन जान लें, वीगन और वेजेटेरियन का फर्क

Indian Army Truck
भारतीय सेना का ट्रक(फोटो:सोशल मीडिया)

ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हुई गोलाबारी के बाद हाई अलर्ट घोषित किया गया है। इसके अलावा नियंत्रण रेखा से सटे तमाम रिहाइशी इलाकों में ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है।

उधर पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी के बीच जवाबी कार्रवाई में पुंछ में सेना का एक जवान बुरी तरह से जख्मी होने के बाद शहीद हो गया है। इसके अलावा नौगाम सेक्टर में दो जवान शहीद हो गये हैं।

ये भी पढ़ें…तबाही लेकर आ रहा है सुपर टायफून, फिलीपींस में अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App