×

LOC पर युद्ध शुरू: सेना और आतंकियों में ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर हिला जम्मू-कश्मीर

घाटी में आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जारी मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं, साथ ही एक आम नागरिक बुरी तरह से घायल हो गया है। आज यानी गुरूवार को आतंकियों ने श्रीनगर में सेना के काफिलों पर हमला किया था।

Newstrack
Published on: 26 Nov 2020 10:37 AM GMT
LOC पर युद्ध शुरू: सेना और आतंकियों में ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर हिला जम्मू-कश्मीर
X
घाटी में आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जारी मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं, साथ एक आम नागरिक बुरी तरह से घायल हो गया है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जारी मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं, साथ एक आम नागरिक बुरी तरह से घायल हो गया है। आज यानी गुरूवार को आतंकियों ने श्रीनगर में सेना के काफिलों पर हमला किया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, खुशीपोरा इलाके में आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों के काफिले पर ग्रेनेड फेंके थे। घायल नागरिक को अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, एक नागरिक घायल

सेना के दो जवान शहीद

आज आतंकियों ने श्रीनगर में भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला बोला है। ग्रेनेड बम फेंके जाने पर सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां ये जिंदगी से जंग हार गए। फिलहाल घाटी में मुठभेड़ अभी भी जारी है। इससे पहले पिछले शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया था। जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा(LOC) पर भारतीय जवानों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए जाबड़तोड़ गोलाबारी की है। पाकिस्तानी सेना पूंछ में नियंत्रण रेखा से लगे हुए कस्बा और किरनी सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तानी सेना की इस हरकत का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

indian army फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़ी सेना: आतंकियों ने ताबड़तोड़ फेंके बम, श्रीनगर में भयानक हमला

सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने पिछले मंगलवार को भी पुंछ के कस्बा, किरनी और शाहपुर सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायाशी इलाकों को निशाना बनाते हुए सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी।

हालांकि जब भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्तान ने गोलीबारी बंद कर दी थी, लेकिन आज फिर से उसने गोलीबारी करनी शुरू कर दी है।ऐसे में सैन्य अधिकारियों का कहना है कि भारतीय सेना सीमा पर पूरी सतर्कता बरत रही है। सेना पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें...कांप उठी चीनी सेना: अमेरिका से आई ताकतवर चीज, अब क्या करेंगे सारे दुश्मन देश

Newstrack

Newstrack

Next Story