×

सेना ने मारे 3 आतंकी: शोपियां-बड़गाम में मुठभेड़, एक SPO शहीद

जम्मू-कश्मीर के बडगाम और शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। बडगाम मुठभेड़ में एक एसपीओ शहीद हो गया है, जबकि एक जवान घायल हो गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 19 Feb 2021 3:28 AM GMT
सेना ने मारे 3 आतंकी: शोपियां-बड़गाम में मुठभेड़, एक SPO शहीद
X
जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की साजिशों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान ने नया आयाम देने की योजना बनाई है। घाटी के सांबा जिले में ड्रोन से हथियार गिराने के लिए पाकिस्तान ने अपनी चालबाजियों में तेजी लाया है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने बड़गाम और शोपियां जिले में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई हैं। इस दौरान उन्हें रोकने के लिए सुरक्षाबलों से बड़गाम में हुई मुठभेड़ में एक एसपीओ के शहीद होने की खबर है। वहीं शोपियां में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमें तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया।

बडगाम और शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के बडगाम और शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। बडगाम मुठभेड़ में एक एसपीओ शहीद हो गया है, जबकि एक जवान घायल हो गया है। वहीं, शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया।

ये भी पढ़ेँ- पेट्रोल-डीजल की कीमतें बेकाबू: तोड़े सभी रिकाॅर्ड, चेक करें अपने शहर का रेट

बडगाम मुठभेड़ में एसपीओ शहीद

दरअसल, घाटी में आतंकियों के सफाये को लेकर सुरक्षा बल ऑपरेशन चला रही है। आतंकियों की तलाश कर उनसे सरेंडर करवाया जा रहा है या गिरफ्तारी की जा रही। इस दौरान आतंकियों के फरार होने की दशा या सुरक्षाबलों पर हमले की स्थिति में एनकाउंटर में आई आतंकियों के मारे जाने की भी जानकारी मिलती रहती है।

indian army search operation

शोपियां में तीन आतंकी मारे गएः

इसी कड़ी में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की दो क्षेत्रों में मुठभेड़ हो गयी। सुरक्षाबलों को आतंकियों के बड़गाम में छिपे होने की सूचना मिली तो उन्होंने इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन चलाया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमे सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। हालाँकि इस दौरान सेना के एक एसपीओ शहीद हो गए।

ये भी पढ़ेँ- धर्मांतरण विधेयक विधानसभा में पेश, अदालत में अंतिम सुनवाई 24 फरवरी को

वहीं इसके पहले बीती शाम शोपियां में भी आतंकियों और सेना के बीच हुए एनकाउंटर में उस समय बड़ी कामयाबी हासिल की, जब सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मेर गिराया। फ़िलहाल तीनो मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story