×

सोपोर आतंकी हमले में बड़ा एक्शन, दो लोगों की मौत के बाद 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सोपोर में सोमवार को बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर हुए आतंकी हमले में एक PSO समेत दो लोगों की मौत के बाद चार पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है।

Shivani
Published on: 29 March 2021 1:52 PM GMT
सोपोर आतंकी हमले में बड़ा एक्शन, दो लोगों की मौत के बाद 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
X
मंगलवार को मंत्रालय की ओर से जारी किए परिपत्र में कहा है कि पहले की चौड़ाई मानक सामरिक सड़कों से संबंधित मुद्दे का समाधान नहीं करती।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले में सोमवार को बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर हुए आतंकी हमले में एक PSO समेत दो लोगों की मौत के बाद चार पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। इस हमले के बाद पूरे इलाके में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गयी। वहीं जम्मू पुलिस के चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। बता दें कि आतंकी हमले के दौरान वहां मौजूद रहने के बाद भी इन चारों पुलिसकर्मियों ने कोई एक्शन नहीं लिया था, जिसके बाद उनपर सस्पेंशन की कार्रवाई हुई।

बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर आतंकी हमले

दरअसल, सोपोर में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब आतंकियों ने बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर बड़ा हमला कर दिया। इस हमले में बीडीसी के एक सदस्य और उनके निजी सुरक्षा कर्मी की मौत हो गई। हमले में फरीदा खान गंभीर रूप से घायल हैं।

द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) ने सोपोर में आतंकी हमले की ली जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक, फरीदा खान को इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले के बाद इलाके में फोर्स की तैनाती की गई है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) ने ली है। बता दें कि टीआरएफ एक साल पुराना संगठन ही है।

ये भी पढ़ेँ- पूर्व BJP MLA के बेटे की मौत, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश, परिवार में कोहराम

सोपोर की घेराबंदी, सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि इस हमले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आंतकी भी शामिल थे। आशंका है कि हमले में शामिल आतंकी इलाके में ही छिपे हो सकते हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरे लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

Terrorist Attack in Jammu Kashmir

4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

वहीं इस हमले के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। निलंबित किए गए चारों पुलिसकर्मी सोपोर में आतंकी हमले के दौरान मौके पर मौजूद थे। आरोप है कि आतंकी हमला होने पर भी चारों ने कोई एक्शन नहीं लिया। रिस्पाॅड न करने पर आरोपी पुलिसकर्मियो को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेँ- किसानों को बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार, बैंक अकाउंट में आएगा पैसा, ऐसे करें चेक

सोपोर में पहले भी हुआ आतंकी हमला

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने हमला किया है। उत्तरी कश्मीर के सोपोर जिले में आतंकियों ने एक पुलिस चौकी को निशाना बनाया था। ग्रेनेड से पुलिस चौकी पर हुए इस आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस चौकी पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा था।

Shivani

Shivani

Next Story