×

Jammu-Kashmir: बड़गाम में लश्कर के 5 आतंकी गिरफ्तार, अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की रच रहे थे साजिश

Amarnath Yatra 2023: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा एक बार फिर घाटी में आतंक की साजिश रच रहा है। इस बार उनके निशाने पर अमरनाथ यात्री हैं। मंसूबे को अंजाम दे पाते उससे पहले स्थानीय पुलिस ने उन्हें धर-दबोचा।

Aman Kumar Singh
Published on: 12 July 2023 11:07 AM GMT (Updated on: 12 July 2023 11:25 AM GMT)
Jammu-Kashmir: बड़गाम में लश्कर के 5 आतंकी गिरफ्तार, अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की रच रहे थे साजिश
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। दरअसल, बड़गाम में पांच आतंकियों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पांचों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से संबंध रखते हैं। ये सभी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2023) में खलल डालना की कोशिश में थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार (12 जुलाई) को बताया कि बड़गाम के खाम इलाके में आतंकियों के होने की ख़ुफ़िया सूचना मिली। जिसके बाद उनका पता लगाने के लिए टीमें गठित की गई। जब पुलिस टीम ने कार्रवाई की तो एक ठिकाने पर 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया।
अमरनाथ यात्रा में खलल की कोशिश में थे
जांच में पता चला है कि पांचों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। ये सभी जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों पर हमला (Attack on Security Forces) और अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की साजिश रच रहे थे। पुलिस और सेना की संयुक्त कार्रवाई में सभी को गिरफ्तार किया गया। आतंकियों की पहचान रऊफ अहमद (Rauf Ahmed), हिलाल मलिक (Hilal Malik), तौफीक डार (Taufiq Dar), दानिश अहमद (Danish Ahmed) और शौकत अली (Shaukat Ali) के रूप में हुई है।

आपत्तिजनक सामग्री बरामद
जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि, 'ये सभी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े हैं। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि, सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है। एक केस भी दर्ज किया गया है।'

अमरनाथ यात्रियों से शहर के बाजार गुलजार
वहीं दूसरी तरफ, अमरनाथ यात्रियों से शहर के बाजार गुलजार हो गए हैं। रघुनाथ बाजार सहित अन्य प्रमुख जगहों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है। यात्रियों का भार बढ़ने से शहर के अधिकांश होटल अभी से फुल हैं। स्थानीय धार्मिक स्थलों बावे वाली माता मंदिर, श्री रघुनाथ मंदिर आदि में भी भक्त माथा टेकने पहुंच रहे हैं। तीर्थयात्रियों की आवाजाही बढ़ने से सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी देखी जा रही है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story