×

सामने आई बड़ी खबर, सरकार ने इसलिए दी थी अमरनाथ से लौटने की सलाह!

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 270-275 आतंकी सक्रिय रूप से अपना काम कर रहे हैं, जबकि इनमें से 115 विदेशी आतंकी हैं। इस मामले में सूत्रों का कहना है कि करीब 200 आतंकी पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ करने की फिराक में हैं।

Manali Rastogi
Published on: 3 Aug 2019 6:47 AM GMT
सामने आई बड़ी खबर, सरकार ने इसलिए दी थी अमरनाथ से लौटने की सलाह!
X
सामने आई बड़ी खबर, सरकार ने इसलिए दी थी अमरनाथ से लौटने की सलाह!

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की थी। इसके बाद शुक्रवार को अचानक से अमरनाथ यात्रा को खत्म करने का ऐलान कर दिया गया। इसके बाद से घाटी में निवासी काफी परेशान हो गए। ऐसे में तमाम तरह की अफवाहें भी सामने आने लगी। सरकार के इस कदम पर लोग सवाल खड़े करने लगे और पूछने लगे कि आखिर ऐसा क्यों किया गया।

यह भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ के बाद अब इस माता की यात्रा पर भी लगी रोक, बढ़ाई सुरक्षा

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इंटेलिजेंस टीम ने बेहद अहम इनपुट्स के आधार पर ये कदम उठाया। जानकारी के अनुसार, आतंकवादी घाटी में कई आत्मघाती हमले करना चाह रहे हैं। बता दें, आतंकियों की हलचल सीमा पार भी देखी गयी है। ऐसी स्थिति में इंटेलिजेंस द्वारा यह कदम उठाया गया। सूत्रों के अनुसार, पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का बड़ा भाई नजर आया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: एडवाइजरी के बाद फैली अफवाह से डरे निवासी, अफरा-तफरी का माहौल

115 विदेशी आतंकी घाटी में छुपे हैं

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 270-275 आतंकी सक्रिय रूप से अपना काम कर रहे हैं, जबकि इनमें से 115 विदेशी आतंकी हैं। इस मामले में सूत्रों का कहना है कि करीब 200 आतंकी पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ करने की फिराक में हैं। यही कारण है कि केंद्र सरकार ने घाटी में 10 हजार अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी है।

यह भी पढ़ें: नई मुसीबत! देश के 15 राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story