×

कितना गिरेगा पाकिस्तान: सुरक्षाबलों ने खोजा सुरंग, मिले कराची मेड सैंडबैग

जम्मू कश्मीर के कठुआ क्षेत्र में भारतीय सुरक्षाबलों ने एक खुफिया सुरंग का पता लगाया है। जिससे कराची मेड सैंडबैग भी बरामद हुआ है। आपको बता दें कि इसके पहले बीते नवंबर में भी भारतीय सुरक्षाबलों ने ऐसी ही एक सुरंग का पता लगाया था।

Shreya
Published on: 14 Jan 2021 12:09 PM GMT
कितना गिरेगा पाकिस्तान: सुरक्षाबलों ने खोजा सुरंग, मिले कराची मेड सैंडबैग
X
कितना गिरेगा पाकिस्तान: सुरक्षाबलों ने खोजा सुरंग, मिले कराची मेड सैंडबैग

नई दिल्ली: भारत में अशांति और आतंक फैलाने के मकसद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आए दिन नई नई साजिशें रचता रहता है। इस बीच कल यानी बुधवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ क्षेत्र में भारतीय सुरक्षाबलों ने एक खुफिया सुरंग का पता लगाया है। सुरक्षाबलों ने इस सुरंग का भंडाफोड़ करते हुए आशंका जताई था कि पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों को सीमा पार पीओके से सुरंग के जरिए भारत में प्रवेश करवाया होगा। इस सुरंग के मिलने के बाद पाकिस्तान की पोल खुल गई है।

सुरंग से मिला कराची मेड सैंडबैग

इस सुरंग के बारे में बीएसएफ ने बताया है कि कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में मिली खुफिया सुरंग का दूसरा सिरा पाकिस्तान की ओर निकलता है। जिसके इस्तेमाल आंतकी भारत में घूसने के लिए करते थे। इस सुरंग से कराची मेड सैंडबैग भी बरामद हुआ है। आपको बता दें कि इसके पहले बीते नवंबर में भी भारतीय सुरक्षाबलों ने ऐसी ही एक सुरंग का पता लगाया था।

यह भी पढ़ें: श्मशान से भागे लोग: मौत के भेंट चढ़ गए 2 सरपंच, तड़तड़ फायरिंग से कांपा गुरदासपुर

india (फोटो- सोशल मीडिया)

सुरंगों के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाक

जानकारी के मुताबिक, कठुआ में जमीन के अंदर मिली सुरंग का निर्माण पाकिस्तानी सेना ने करवाया था। यह सुरंग भारतीय फेंस लाइन से करीब 65 फीट दूर मिली है। 3 फीट चौड़ी इस सुरंग का निर्माण 25-30 फीट की गहराई पर किया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की साजिशों के तहत लगातार आतंकियों की घुसपैठ को देखते हुए भारतीय सेना मुस्तैद है, जिस वजह से पड़ोसी मुल्क का एक भी प्लान सक्सेसफुल नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़ें: जुर्माना 1 लाख 13 हजार: बाइक चालक की हालत हुई खराब, आप भी अब रहें सावधान

लगातार प्लान को नाकामयाब होता देख अब पाकिस्तान सुरंगों के जरिए आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिशों में जुटा हुआ है। हालांकि भारतीय सुरक्षाबल लगातार इन नापाक मंसूबों पर पानी फेर दे रहे हैं। ना केवल आतंकियों की घुसपैठ कराकर बल्कि सीमा पर गोलीबारी करके भी पाकिस्तान भारत में तनाव पैदा करना चाहता है। हालांकि भारतीय सेना के वीर जवान पाकिस्तान द्वारा खड़ी की जा रही हर मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वैवाहिक संबंध में हो रहे बलात्कार, कानून को लेना चाहिए इस पर तगड़ा एक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story