×

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला: बड़े धमाके में CRPF जवान घायल, सेना ने घेरे आतंकी

अनंतनाग जिले में नाका पुलिस और सीआरपीएफ के दल पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है।

Shivani
Published on: 20 Dec 2020 2:44 PM GMT
सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला: बड़े धमाके में CRPF जवान घायल, सेना ने घेरे आतंकी
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने रविवार को सीआरपीएफ और पुलिस टीम को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया है। हालंकि सुरक्षाबलों ने तत्काल एक्शन लेते हुए आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। वहीं पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है।

अनंतनाग में सेना और आंतकियों की मुठभेड़

दरअसल, जम्मू कश्मीर में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मिल कर आतंक के अंत करने का अभियान चला रहे है। ऐसे में जगह जगह सर्च ऑपरेशन लगाकर आतंकियों को तलाश कर उनको सरेंडर कराया जा रहा है और ऐसा न करने पर सुरक्षाबल एनकाउंटर करने से भी नहीं चूक रही। परिणाम ये हुआ कि इस साल केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कई इलाकों को आंतक मुक्त करा दिया गया।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन पर बड़ा एलान: CM उद्धव का फैसला, 6 महीने तक होगा ऐसा…

सीआरपीएफ-पुलिस की संयुक्त टीम पर ग्रेनेड हमला

ऐसे में बौखलाए आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे है। हालंकि पुलिस और सीआरपीएफ का ऑपरेशन आल आउट जारी है। इसी कड़ी में आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। अनंतनाग जिले के बिजबहेड़ा अस्पताल के पास संयुक्त रूप से तैनात पुलिस और सीआरपीएफ के दल पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है।

indian army search operation

अनंतनाग से हिज्बुल आतंकी गिरफ्तार

बता दें कि इसके पहले गुरुवार को अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। जिसमें आतंकवादियों की ओर से किए ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। हालांकि सुरक्षाबलों ने एक्शन लेते हुए हिज्बुल के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों की फायरिंग में आतंकी को गोली लगने से वह घायल हो गया था।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में भूचाल: 50 पायलटों का लाइसेंस रद्द, सामने आई ये बड़ी वजह

army kashmir

आतंकियों ने किया सोपोर में ग्रेनेड हमला, दो लोग घायल

इसके पहले 12 दिसंबर को बारामुला के सोपोर इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस पोस्ट को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला कर दिया। हालंकि पुलिस पोस्ट पर विस्फोट करने से वो चूक गए। वहीं स्थानीय लोग इस हमले की चपेट में आ गए। ग्रेनेड पास ही सड़क पर फट गया। इस दौरान दो स्थानीय लोग घायल हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story