×

पाकिस्तान में भूचाल: 50 पायलटों का लाइसेंस रद्द, सामने आई ये बड़ी वजह

इसी साल मई में कराची में विमान दुर्घटना हुई थी। जिसमें कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस दर्दनाक दुर्घटना हुई थी। जिसमें फर्जी लाइसेंस का मामला सामने आया था।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 11:30 AM GMT
पाकिस्तान में भूचाल: 50 पायलटों का लाइसेंस रद्द, सामने आई ये बड़ी वजह
X
पाकिस्तान में भूचाल: 50 पायलटों का लाइसेंस रद्द, सामने आई ये बड़ी वजह photos (social media)

पाकिस्तान : पाकिस्तान सरकार ने 50 पायलटों का लाइसेंस कैंसल कर दिया है। आपको बता दें कि इन सभी पायलटों पर फर्जी जानकारी से लाइसेंस बनवाने का मामला सामने आया है। इसलिए इन पायलटों का लाइसेंस कैंसल कर दिया गया है। अब इस मामले पर अधिकारी जांच कर रहे हैं कि इन पायलटों को नकली लाइसेंस कैसे प्राप्त हुआ। यह मामला सामने आने पर नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इस मामले की जानकारी अदालत को दे दी है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस दुर्घटना

आपको बता दें कि इसी साल मई में कराची में विमान दुर्घटना हुई थी। जिसमें कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस दर्दनाक दुर्घटना हुई थी। जिसमें फर्जी लाइसेंस का मामला सामने आया था। इन घटना में 860 पायलटों में से 260 पायलटों के फर्जी लाइसेंस का मामला सामने आया था।

अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन

यह मामला इस्लामाबाद के उच्च न्यायालय में जाने के बाद अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन की शिकायत को ध्यान में रखते हुए सभी 60 वाणिज्यिक पायलटों के लाइसेंसों की समीक्षा की गई थी। इसके बाद ही इन 50 पायलटों का लाइसेंस कैंसल करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के बाहर काम करने वाले अन्य पायलटों के बारे में किसी भी नाकारात्मक धारणा से बचने के लिए उनके नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया था।

ये भी पढ़े :LIVE: किसान नेता राकेश टिकैत बोले- आज का आंदोलन सफल रहा, वापस नहीं जाएंगे

पायलट विदेशी एयरलाइनों के लिए करते थे काम

pakistan pilots.

अटॉर्नी जनरल तारिक महमूद खोखर द्वारा दायर एक रिपोर्ट में यह बात बात सामने आई है। जिसमें यह पायलट नेशनल फ्लैग पीआईए के साथ -साथ अन्य पाकिस्तानी निजी और विदेशी एयरलाइनों के लिए काम कर रहे थे।पाकिस्तान सरकार ने इन पायलटों के लिए एक बड़ा फैसला ले लिया है। इन 50 पायलटों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची में बहुत बड़ी दुर्घटना हुई थी। जिसमें कितने बेगुनाहों की जान चली गई थी। उस समय फर्जी लाइसेंस बनाए पायलट पाए गए थे।

ये भी पढ़े :किसान बिल समर्थन में पहुंचे किसानों का हंगामा, गुमराह करने का लगाया आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story