×

पाकिस्तान ने भारत में तबाही मचाने के लिए भेजा था ड्रोन, सेना ने उठाया ये बड़ा कदम

अभी कुछ दिनों पहले ही घाटी के अंदर एक ट्रक में सवार तीन आतंकियों को हमारी सेना ने मार गिराया था। इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार और पाकिस्तान में बनी दवाएं जब्त हुई थी।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 4:53 AM GMT
पाकिस्तान ने भारत में तबाही मचाने के लिए भेजा था ड्रोन, सेना ने उठाया ये बड़ा कदम
X
पाकिस्तान के 25 चिनाब रेंजर्स ने भीके चक, करोल पंगा, चक सामां पोस्ट से रात दस बजे गोलाबारी शुरू कर दी, जो अगले दिन तड़के चार बजे जारी रही।

जम्मू: जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह भारत में अशांति फैलाने की लगातार साजिशें रच रहा है।

सीज फायर का उल्लंघन करके सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ को हमारी सेना पहले ही नाकाम कर चुकी है। इसलिए अब पाकिस्तान ने भारत में तबाही मचाने के लिए नया रास्ता खोज निकाला है।

शनिवार रात को एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया। उसे देखते हुए हमारी जवान सर्तक हो गये।

सेना अभी उसे टारगेट करने ही वाली थी कि ड्रोन ने हमारे सैनिकों को देख लिया। उसके बाद तेज स्पीड में वहां से वापस लौट गया। जिसके बाद से सीमा पर बीएसएफ के जवान अलर्ट पर हैं।

Imran Khan पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फोटो:सोशल मीडिया)

किसानों से शाह की अपील, सड़कों पर ना करें आंदोलन, चर्चा के लिए सरकार तैयार

आरएस पुरा सेक्टर में सेना को दिखा था ड्रोन

बीएसएफ के जवानों ने बताया कि, आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया इलाके में बीती रात एक ड्रोन को देखा गया। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन जारी रखते हुए शुक्रवार रात करीब छह घंटे गोलाबारी की थी।

इस दौरान बीएसएफ की चौकियों और इनके साथ लगते रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश की। हालांकि किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

बता दें कि सीमा पर ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से भारत में ड्रोन घुस आया हो बल्कि इसके पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है। अभी कुछ दिनों पहले ही सेना के जवानों ने ड्रोन से गिराए गये हथियारों को जब्त किया था।

कुल मिलाकर पाकिस्तान की मंशा भारत को किसी न किसी तरह से नुकसान पहुंचाने की है। अभी कुछ दिनों पहले ही घाटी के अंदर एक ट्रक में सवार तीन आतंकियों को हमारी सेना ने मार गिराया था। इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार और पाकिस्तान में बनी दवाएं जब्त हुई थी।

झारखंड में कोरोना पर सरकार अलर्ट, नियमों की अनदेखी पर लगेगा जुर्माना

blast ब्लास्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

सुरक्षा बांध का काम शुरू होते ही पाक ने शुरू की गोलीबारी

उधर सीमा पर एक बार फिर से पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन किया गया गया है। बताया जा रहा है कि सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध का काम जैसे ही शुरू हुआ, पाकिस्तान के 25 चिनाब रेंजर्स ने भीके चक, करोल पंगा, चक सामां पोस्ट से रात दस बजे गोलाबारी शुरू कर दी, जो अगले दिन तड़के चार बजे जारी रही।

इस दौरान बीएसएफ की पानसर, करोल कृष्णा, गुरनाम और उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों में गोले दागे। सीमा सुरक्षा बल ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, सीरम इंस्टिट्यूट ने किया ये बड़ा ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story