×

Jammu & Kashmir News: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर

Jammu & Kashmi Encounter: आतंकियों के जिले के परिगाम गांव में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया। इसके बाद गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Aug 2023 2:17 AM GMT
Jammu & Kashmir News: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर
X
Jammu & Kashmi Encounter (photo: social media )

Jammu & Kashmir Encounter: आतंकवाद प्रभावित जम्मू कश्मीर के दक्षिण में स्थित पुलवामा जिले में रविवार रात से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। आतंकियों के जिले के परिगाम गांव में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया। इसके बाद गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने नजदीक आ रहे सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

इसके बाद मौके पर सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए जवाब कार्रवाई शुरू की। देर रात से सुबह तक दोनों पक्षों के बीच भारी मुठभेड़ हुई। अब भी दोनों गुट आमने-सामने हैं। हालांकि, इस दौरान सुरक्षाबल एक दहशतगर्द को ढेर करने में सफल रहे। आतंकी की पहचान फिलहाल उजागर नहीं की गई है। घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। कश्मीर पुलिस के मुताबिक, गांव में एक-दो आतंकी के और छिपे होने की संभावना है।

रविवार शाम को मिली थी गुप्त सूचना

जम्मू कश्मीर पुलिस के गुप्त स्त्रोतों ने कल यानी रविवार शाम साढ़े सात बजे पुलवामा जिले के परिगाम नीवा गांव में स्वचालित हथियारों से लैस कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना दी थी। जानकारी की पुष्टि करने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ एक संयुक्त टीम गठित कर मौके पर सर्च ऑपरेशन के लिए रवाना किया।

सुरक्षाबलों ने गांव को चारों तरफ से घेर लिया। ये देख एक मकान में छिपे आतंकवादियों में हड़कंप मच गया। आतंकियों ने घेराबंदी को तोड़ भागने के लिए जवानों पर ग्रेनेड फेका, इसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से सुरक्षाबलों पर गोली बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अब तक जारी है।

आसपास के लोगों को हटाया गया

दहशतगर्द जिस मकान में छिपकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे हैं, उसके आसपास अन्य लोगों के भी घर हैं। ऐसे में लगातार हैवी फायरिंग से उनकी जान भी जोखिम में पड़ सकती है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मकान के आसपास रह रहे लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचा दिया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story