×

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, कुपवाड़ा में दो आतंकियों को मार गिराया

Jammu-Kashmir Encounter: सुबह कुपवाड़ा जिले में एलओसी के पास दो आतंकवादियों को मार गिराया। सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों दहशतगर्द सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 July 2023 5:40 AM GMT
Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, कुपवाड़ा में दो आतंकियों को मार गिराया
X
Jammu-Kashmir Encounter (photo: social media )

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। बुधवार को इसमें एकबार फिर बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने आज यानी बुधवार सुबह कुपवाड़ा जिले में एलओसी के पास दो आतंकवादियों को मार गिराया। सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों दहशतगर्द सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जिन्हें वहां तैनात सुरक्षाबलों ने पहले रूकने की चेतावनी दी, जिसके बाद उन्हें मार गिराया गया।

इसके बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया। टीम को आतंकवादियों के पास से 4 एके रायफलें और 6 हैंड ग्रेनेड मिलीं। पुलिस मृतक आतंकियों के शिनाख्त की कोशिश कर रही है। दरअसल, गर्मियों में अक्सर एलओसी से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ जाती हैं। दरअसल, 23 जून को सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में एक मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया था। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला – बारूद मिले थे। जिसके बाद इस इलाके से लगने वाली सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई।

पुछ में मारे गए थे चार आतंकी

इससे पहले सोमवार को भी सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता मिली थी। सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुंछ जिले के सिंधरा इलाके में छिपे हुए हैं। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की एक टीम ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सोमवार रात को आतंकवादियों से शुरू हुई मुठभेड़ मंगलवार सुबह तक चली। तब तक वहां छिपे चारों आतंकी सुरक्षाबलों के गोली का शिकार बन चुके थे। चारों विदेशी आंतकी थे।

आतंकियों ने दो प्रवासी लोगों को बनाया निशाना

आतंकियो के सफाये के लिए सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बीच अब भी कुछ संगठन घाटी में काफी एक्टिव हैं। इनमें सबसे चर्चित नाम है द रेजिस्टेंट फ्रंट (टीआरएफ) का। जो बड़ी आसानी से कश्मीर में रह रहे हिंदुओं और प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बना रहा है। मंगलवार को आतंकी संगठन के दहशतगर्दों ने एक बार फिर प्रवासी कामगारों को निशाना बनाया। आतंकियों ने महाराष्ट्र के दो हिंदू कामगारों को गोली मारी दी। दोनों अस्पताल में भर्ती हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story