×

Encounter in Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को किया ढेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सर्च आपरेशन जारी

Encounter in Jammu Kashmir: भारतीय सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने संयुक्त अभियान में तंगधार सेक्टर के अमरोही इलाके में एलओसी पर एक आतंकवादी मार गिराया है।

Jugul Kishor
Published on: 6 Aug 2023 7:27 AM GMT
Encounter in Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को किया ढेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सर्च आपरेशन जारी
X
Encounter in Jammu Kashmir (Social Media)

Encounter in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम और राजौरी जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। कुलगाम में बीते 72 घंटे यानी कि (4 अगस्त) और राजौरी में पांच अगस्त से एनकाउंटर जारी है। भारतीय सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने संयुक्त अभियान में तंगधार सेक्टर के अमरोही इलाके में एलओसी पर एक आतंकवादी मार गिराया है। सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामाग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इलाके में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि भारतीय सेना ने शनिवार को भी राजौरी जिले के खवास इलाके में एक आतंकी को मार गिराया था।

बता दें कि चार अगस्त को कुलगाम के हलान जंगल में आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों के टेंट पर फायरिंग की थी। इसके बाद दोनों ओर फायरिंग शुरू हो गई थी जो अब तक जारी है। इस घटना में शुक्रवार को भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे। तीनों जवानों को श्रीनगर के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान उसी दिन तीनों जवानों की मौत हो गई थी।

ड्रोन की मदद से खोजे जा रहे आतंकी

माना जा रहा है कि पीर पंजाल रेंज से करीब तीन आतंकी घुसपैठ करके आए थे। हमले के बाद कुछ आतंकी हथियार लेकर भी भाग गए थे। इन आतंकियों को पकड़ने के लिए लगातार सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च आपरेशन में ड्रोन की भी मदद ली जा रही है।

इस साल 37 आतंकी मारे गए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में एक जनवरी से लेकर अब तक के 24 आपरेशनों में 27 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। इनमें आठ स्थानीय आतंकी शामिल थे और 19 पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे। वहीं, साल 2022 में 125 आतंकी मारे गए थे, जिनमें 91 स्थानीय और 34 विदेशी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story