×

Jammu kashmir News: सेना का लापता जवान सकुशल मिला, आतंकियों ने किया था अगवा, पुलिस करेगी पूछताछ

Jammu kashmir News: बीते शनिवार को कुलगाम का रहने वाला सेना के एक जवान को आतंकियों ने अगवा कर लिया था। जो अब सुरक्षित मिल गया है। जवान के सकुशल मिलने से सेना और उसके परिवार के सदस्य काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Aug 2023 2:39 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2023 4:23 AM GMT)
Jammu kashmir News: सेना का लापता जवान सकुशल मिला, आतंकियों ने किया था अगवा, पुलिस करेगी पूछताछ
X
Jammu kashmir missing soldier (PHOTO: social media )

Jammu kashmir: आतंकवाद प्रभावित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर घाटी के वो मुस्लिम भी होते हैं, जो सरकार के लिए काम करते हैं। ऐसे लोग आतंकियों का निशाना बनते रहे हैं। बीते शनिवार को कुलगाम का रहने वाला सेना के एक जवान को आतंकियों ने अगवा कर लिया था। जो अब सुरक्षित मिल गया है। जवान के सकुशल मिलने से सेना और उसके परिवार के सदस्य काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने लापता जवान जावेद अहमद वानी की बरामदगी की पुष्टि की। कश्मीर पुलिस के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि मेडिकल चेकअप के बाद उससे पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वानी के लापता होने को लेकर हर एंगल से पूछताछ की जाएगी। इतने दिन तक वो कहां थे और किस-किस से मिले थे और उन्हें अगवा किसने किया था, ये सब कुछ ऐसे सवाल है जिसके बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस उनसे जानना चाहती है।

वानी को उनके कार से किया था किडनैप

जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री में काम करने वाले 25 वर्षीय जवान जावेद अहमद वानी कुलगाम जिले के अस्थाल गांव के रहने वाले हैं। उनकी पोस्टिंग लद्दाख के लेह में है। बीते सप्ताह वो ईद की छुट्टियों में घर आए हुए थे। बताया जाता है कि शनिवार रात करीब 8 बजे आतंकियों ने उन्हें उनकी गाड़ी से अगवा कर लिया था। कई घंटों तक लापता रहने के बाद परिवार में हड़कंप मच गया था। गांव के लोगों ने जब ढूंढना शुरू किया तो उसकी अनलॉक कार कुलगाम के पास ही प्रानहाल से बरामद की गई थी। कार से जवान के चप्पल और खून की कतरें मिले थे। जिससे किसी अनहोनी की आशंका बढ़ गई थी। जानकारी मिलने के बाद सेना और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया था।

बता दें कि जम्मू कश्मीर का यह पहला मामला है, जब किसी लापता जवान की सकुशल बरामदगी हुई है। इससे पहले 2017 में ही छुट्टी मनाने घर आए सेना के एक अधिकारी औरंगजेब को अगवा कर लिया गया था। इसके बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story