भारतीय सेना का बदला: पाकिस्तान में मचा दी तबाही, कई सालों तक नहीं भूल पाएगा

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का करारा जवाब दिया, लेकिन इस कार्रवाई में सेना के तीन जवान शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि आठ महीनों में पाकिस्तान ने 3,000 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

Indian Army

भारतीय सेना का बदला: पाकिस्तान में मचा दी तबाही, कई सालों तक नहीं भूल पाएगा ( फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की नापाक हरकते जारी हैं। वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने भारतीय सेना की चौकियों पर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से तोपों, मोर्टार से फायरिंग की है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जिसे वह कई सालों तक याद रखेगा। लेकिन इस कार्रवाई में सेना के तीन जवान शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि आठ महीनों में पाकिस्तान ने 3,000 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है, जो कि 17 सालों में सबसे ज्यादा है।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार रात पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में बिना किसी वजह फायरिंग की है। भारतीय सेना ने बताया कि गुरुवार दोपहर में पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन सेक्टर और माछिल सेक्टर के पास तोपों, मोर्टार और अन्य हथियारों से फायरिंग की है।

यह भी पढ़ें…शेयर बाजार का बेताज बादशाह: ऐसे बना विलेन, काले धंधों पर आई वेब सीरीज

Jammu Kashmir ceasefire

नौगाम सेक्टर में दो सैनिक शहीद

गुरुवार तड़के उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलीबारी की थी जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए। तो वहीं पुंछ में रात भर गोलीबारी हुई जिसमें तीसरा सैनिक शहीद हुआ। रक्षा प्रवक्ता ने बताया है कि गोलाबारी के दौरान घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक आर्टिलरी गन (तोप के समान एक बंदूक) के इस्तेमाल से एलएसी पर तनाव बढा है। बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान पुंछ के गांवों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रहा है।

यह भी पढ़ें…मिलेगा 30 लाख रुपये: बिहार में हुआ आज बड़ा ऐलान, चुनाव से पहले अच्छा फैसला

अधिकारियों ने बताया कि 5 सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में एलएसी के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हुआ था, तो वहीं एक अधिकारी समेत दो अन्य घायल हो गए थे। इसके पहले 2 सितंबर को राजौरी के केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन किया था जिसमें एक जेसीओ शहीद हो गया था।

यह भी पढ़ें…किलर लड़के ने ऐसे कर दी 9 लोगों की हत्या, लाश के किए 240 टुकड़े, ये है बड़ी वजह

पाक ने किया 3,000 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन

बताया गया है कि आठ महीनों में पाकिस्तान ने 3,000 से ज्यादा बार युद्धविराम उल्लंघन किया गया है, जो कि 17 सालों में सबसे अधिक है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App