सेना पर आतंकी हमला: पुलवामा हमले को दोहराने की कोशिश, घाटी में मची सनसनी

जम्मू-कश्मीर में सेना की टुकड़ी पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। नौगांव में सीआरपीएफ(CRPF) की टुकड़ी पर आतंकियों ने हमला किया है। इसके बाद पूरे जिले में सेना चौकन्नी हो गई। फिलहाल हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

crpf camp

फोटो-सोशल मीडिया

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में सेना की टुकड़ी पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। नौगांव में सीआरपीएफ(CRPF) की टुकड़ी पर आतंकियों ने हमला किया है। इसके बाद पूरे जिले में सेना चौकन्नी हो गई। फिलहाल हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। घाटी में जवानों की तैनाती को बढ़ा दिया गया है। भारतीय सेना के ताबड़तोड़ एक्शन से आतंकियों में खलबली मची हुई है। जिसके चलते आए दिन बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन करते और गोलाबारी करते हुए घुसपैठ की फिराक में रहते हैं।

ये भी पढ़ें… सेना से कांपा चीन: भारत से चीनी सैनिकों का ये हाल, राफेल-मिराज ने किया कमाल

आतंकवादियों का धीरे-धीरे खात्मा

नौगांव में सीआरपीएफ(CRPF) की जवानों की टुकड़ी पर आतंकियों ने हमला किया। लेकिन आतंकियों की जो भी साजिश थी, पूरी तरह से नाकाम हो गई। तिलमिलाए आतंकवादियों का सेना धीरे-धीरे खात्मा करती जा रही है। जिसके चलते हर दिन ये आतंकी साजिश रचते हैं।

ऐसे में जम्मू कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल की। पुलिस ने अल-बद्र आतंकी संगठन से जुड़े दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

आतंकी संगठन के अधिकारी ने बताया कि सोपोर पुलिस ने 22 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ(CRPF) के साथ संयुक्त रूप से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों ही आतंकी संगठन अल बद्र से जुड़े हुए हैं।

Indian soldiers
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…मुंबई में लाशें ही लाशें: भरभराकर गिरी लोगों से भरी ये इमारत, कई की मौत

हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं अल बद्र

स्थानीय पुलिस के अनुसार, इन दोनों का नाम ज़ाहिद फारूक और शरीफ-उ-दीन अहंगर है। जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इनके पास से बंदूकें और कारतूस भी बरामद हुआ है। इन दोनों के खिलाफ केस दर्ज हो चुके और मामले की जांच की जा रही है।

स्थानीय पुलिस ने शनिवार को दोनों के नाम का खुलासा किये बगैर बताया कि दोनों को जिले के अवंतीपुरा एवं ख्रिउ इलाके से पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों के मददगारों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी है जो आतंकी संगठनों हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं अल बद्र से संबंध रखते हैं।

भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के दो भूमिगत सहयोगियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही 7 लाख रुपये भी जब्त किये थे, जिन्हें आतंकवादी संगठन अल-बद्र को दिया जाना था।

ये भी पढ़ें…CM उद्धव ठाकरे और आदित्य जाएंगे जेल? बढ़ीं मुश्किलें, EC ने लिया ये फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App