×

आतंकियों का एनकाउंटर: सेना ने मार गिराया दहशतगर्द, दो जवान घायल

पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कनिगाम इलाके में आतंकियों की मौजदूगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 4:09 AM GMT
आतंकियों का एनकाउंटर: सेना ने मार गिराया दहशतगर्द, दो जवान घायल
X
आतंकियों के बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से एक एके असॉल्ट राइफल, दो मैग्जीन और 60 राउंड के साथ ही दो मैग्जीन और 15 राउंड समेत एक पिस्टल पाई गई।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों के खिलाफ आॅपरेशन चला रही है। इस कड़ी में सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में एक आतंकी को ढेर दिया। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, तो दो जवान घायल हो गए हैं। इससे पहले बारामुला में सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।

आतंकियों ने की सुरक्षाबलों पर फायरिंग

पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कनिगाम इलाके में आतंकियों की मौजदूगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान सर्च आॅपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

गोलीबारी में दो जवान जख्मी

अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकी के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है कि वह किस संगठगन से जुड़ा हुआ था। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में दो सैनिक घायल हो गए और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर लिखने तक एनकाउंटर जारी था।

Army

ये भी पढ़ें...किसानों का आंदोलन तेज: PM की अपील पर करेंगे बड़ी बैठक, लेंगे ये अहम फैसला

बारामुला में दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। आतंकियों के छिपे होने के सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने जिले के वनिगम पियरे क्रेरी इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बारामुला जिले के करीरी क्षेत्र में वनिगम पियरे में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें...इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे के सीजफायर उल्लंघन किया गया। हालंकि भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग कर दी। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने आर्मी की चौकी और स्थानीय लोगों को निशाना बनाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story