×

जम्मू-कश्मीर: राजनयिकों के दौरे के बीच पाक की नापाक हरकत, 2 जवान शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे गुलपुर सेक्टर भारतीय चौकियों को निशाना बना गोलाबारी की है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2020 12:37 PM GMT
जम्मू-कश्मीर: राजनयिकों के दौरे के बीच पाक की नापाक हरकत, 2 जवान शहीद
X

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे गुलपुर सेक्टर भारतीय चौकियों को निशाना बना गोलाबारी की है।

भारतीय जवान एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर सामान ले जा रहे थे। इसी दौरान पड़ोसी देश ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में पांच पोर्टर घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो पोर्टर की मौत हो गई जबकि अन्य घायल तीन पोर्टर को पुंछ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कइ पाक सैनिकों के घायल होने की भी आशंका है। फिलहाल दोनों तरफ से गोलाबारी जारी है।

यह भी पढ़ें...JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, आइशी घोष समेत 9 छात्रों की पहचान

मीडिया रिपोर्ट में सैन्य सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि शुक्रवार सुबह 11 बजे के करीब जब कसालियां में स्थित सैन्य चौकियों से सामान लेकर जब कुछ पोटर दूसरी पोस्ट की ओर जा रहे थे तभी अचानक पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो लगा कि कोइ आइइडी ब्लास्ट हुआ है। लेकिन जब तक जवान उनकी मदद के लिए आगे बढ़ते पाकिस्तान ने गोलाबारी तेज कर दी।

यह भी पढ़ें...सुप्रीम कोर्ट ने साइरस मिस्त्री को दिया झटका, NCLAT के आदेश पर लगाई रोक

भारतीय जवानों ने भी अपनी पोजीशन लेते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। इस बीच सभी पोर्टर को बचाकर उन्हें तुरंत जिला अस्पताल राजौरी पहुंचाया गया। छर्रे लगने के कारण दो पोटरों की हालत गंभीर बनी हुइ थी। बाद में दोनों ने इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें...मोदी का मिशन बंगाल: अब ‘दीदी’ को मात देने की तैयारी में भाजपा

मिली जानकारी के मुताबिक तीन अन्य पोटरों का इलाज चल रहा है। दोनों ओर से जारी इस गोलाबारी ने स्थानीय लोगों में दहशत बढ़ा दी है। जिला प्रशासन भी घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच गया है। घायलों की पहचान अभी नहीं हो पाइ है। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भी काफी नुकसान पहुंचा है परंतु अभी तक सेना ने इस संबंध में कोइ भी जानकारी नहीं दी है। अभी भी गोलीबारी जारी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story