×

भारतीय सेना का तगड़ा जवाब: जीवनभर याद रखेगा पाकिस्तान, तोड़ा था सीजफायर

पाकिस्तानी सेना हाल के दिनों रिहायसी इलाकों और आम लोगों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रही है। एक पाकिस्तानी सेना ने रविवार तड़के जबरदस्त फायरिंग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना हम लोगों से क्या चाहती है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Feb 2021 3:22 AM GMT
भारतीय सेना का तगड़ा जवाब: जीवनभर याद रखेगा पाकिस्तान, तोड़ा था सीजफायर
X
पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है।

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। जम्मू-कश्मीर के शाहपुरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर रविवार सुबह फायरिंग की है और मोर्टार दांगे हैं। पाकिस्तान इस फायरिंग एक घर को काफी नुकसना पहुंचा है। मोर्टार के टुकड़े लगने से दीवारों और दरवाजे क्षतिग्रस्त हुए हैं। अच्छी बता यह रही है कि घर में सो रहे परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

पाकिस्तानी सेना हाल के दिनों रिहायसी इलाकों और आम लोगों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रही है। एक पाकिस्तानी सेना ने रविवार तड़के जबरदस्त फायरिंग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना हम लोगों से क्या चाहती है और बिना की वजह हमारे घरों को निशाना बनाकर हमला कर रही है।

...तो बच्चों की हो सकती थी मौत

लोगों ने कहा कि अगर भारतीय सेना फायरिंग कर रही हो और पाकिस्तानी सेना की जवाबी कार्रवाई करे, तो कोई गोला हमारे गांव में गिरे तो समझ सकते हैं, लेकिन बिना किसी वजह पाकिस्तानी सेना हमारे घरों को निशाना बनाकर क्या हासिल करना चाहती है। पीड़ित परिवारों ने कहा कि अगर यह गोला सुबह या दिन के समय गिरता तो हमारे बच्चों की मौत हो सकती थी। ऐसा इसलिए कि दिन में आस पड़ोस के सभी बच्चे यहीं खेलते हैं।

ये भी पढ़ें...70 किसानों की आत्महत्याः हर महीने मातम, राजग कार्यकाल में लगातार बढ़ी खुदकुशी

Indian Army

लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा पाकिस्तान

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में घंटों गोलाबारी की। पाकिस्तान की 25 चिनाब रेंजर्स ने चक सामन, चक टिंबर से रात 11 बजे से लेकर 3 बजे तक छोटे बड़े हथियारों से हमला किया।

ये भी पढ़ें...बड़ी प्राकृतिक आपदाएं: हिल गया था भारत, लाशों का लग गया था ढेर

प्रदेश के बोबिया में बीएसएफ की पोस्ट और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया। गोलाबारी में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। इस इलाके में सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध बनाने और विकास के कार्यों को बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है।

पाकिस्तान की गोलीबारी का बीएसएफ ने भी करारा जवाब दिया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को कई बार जीवनभर याद रखने वाली कार्रवाई की है। एक बार फिर सेना मुहतोड़ जवाब दे रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story