कश्मीर में कांग्रेस के बड़े नेता पर कार्रवाई, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उठा ले गई पुलिस

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवीन्द्र शर्मा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने जब उनको हिरासत में लिया वह उस समय प्रेस कांफ्रेस करने जा रहे थे, लेकिन पत्रकारों को संबोधित करने से पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवीन्द्र शर्मा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने जब उनको हिरासत में लिया वह उस समय प्रेस कांफ्रेस करने जा रहे थे, लेकिन पत्रकारों को संबोधित करने से पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस प्रवक्ता के प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पुलिस वहां और उनसे अधिकारियों के पास चलने के लिए, लेकिन इस पर प्रदेश कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता ने आनाकानी शुरू कर दी तो पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें जबरन वहां से उठा लिया और गाड़ी में बैठाकर ले गई। यह घटना शाम चार बजे के करीब की है।

यह भी पढ़ें…क्या टोपी पहनने से हो सकते हैं गंजा, जानिए इसकी सच्चाई

दरअसल रवीन्द्र शर्मा ने शहीदी चौक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस बुलाया था। वह पूरे समय पर कार्यालय में पहुंच गए। कई पत्रकार पहले से ही वहां मौजूद थे। पत्रकारों को संबोधित करने से पहले ही पुलिस इंस्पेक्टर कुछ जवानों के साथ वहां पहुंच गए।

रवींद्र शर्मा

उन्होंने रवीन्द्र शर्मा से कहा कि बाहर मौजूद पुलिस अधिकारी उन्हें बुला रहे हैं। इस पर ने कहा कि उन्हें भीतर आने के लिए कहें और जो भी बात करनी है, यहां आकर कहें। शर्मा ने कहा कि हम यहां सिर्फ प्रेस कांफ्रेस कर रहे हैं। कई बार कहने पर भी जब रवीन्द्र शर्मा नहीं माने। इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने आनन-फानन में शर्मा को हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें…भारत ने पाकिस्तान पर किया बड़ा वार, अब और बढ़ेगी तिलमिलाहट

बता दें कि जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है उसके बाद से ही कर्फ्यू लगाया गया है और विपक्ष के कई बड़े नेताओं को हिरासत में रखा गया है। इसके साथ ही कश्मीर में टेलिफोन एवं इंटरनेट जैसी सेवाएं भी बंद हैं। सरकार ने घाटी में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई कदम उठाए हैं।

कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर मोदी सरकार पर हमलावार है। कहा जा रहा है कि कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं और सोमवार से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें…कश्मीर पर पगलाया पाक-ए-इमरान, बोला- मौत से भी नही लगता डर

जब इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह वाक्य देश एक हफ्ते से सुन रहा है। शुक्रवार को चीफ सेक्रेटरी ने कहा, जब होगा तब बात करेंगे।