×

आसमान से बरसी तबाही: एक झटके में बह गई 5 km सड़क, अचानक फटा बादल

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के पहाड़ी इलाकों में बारिश भयंकर तबाही लेकर आई। इस तबाही का कारण पुंछ की दूर के पहाड़ी गांव डींगला में बादल फटने से मची, जिसकी वजह से यहां इस इलाके में बाढ़ आ गई।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Jun 2020 10:34 AM GMT
आसमान से बरसी तबाही: एक झटके में बह गई 5 km सड़क, अचानक फटा बादल
X

नई दिल्ली : शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के पहाड़ी इलाकों में बारिश भयंकर तबाही लेकर आई। इस तबाही का कारण पुंछ की दूर के पहाड़ी गांव डींगला में बादल फटने से मची, जिसकी वजह से यहां इस इलाके में बाढ़ आ गई। नाले तो भर ही आए, साथ ही घरों में पानी भर गया। और तो और इस इलाके की 5 किलोमीटर सड़क पानी की तेज रफ्तार होने की वजह से बह गई, जिससे आधा दर्जन से ज्यादा वाहन बह गये। वहीं बाढ़ की वजह से कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

ये भी पढ़ें...यूपी की करोड़पति टीचर: खुली पोल तो मचा हँगामा, सामने आई सारी सच्चाई

5 किलोमीटर सड़क तेज बहाव में बह गई

बादल फटने से स्थानीय लोगों पर भीषण आपदा आ पड़ी। इतना ज्यादा मौसम खराब होने की वजह से लोग खेतों से घरों में लौट गए थे, जिससे जन की हानि होने से बच गई।

इस पर स्थानीय लोगों ने बताया कि शाम को तेज बारिश हो रही थी। उसी बारिश के बीच अपर डींगला के थान पीर जंगल के नजदीक बादल फट गया। इससे डींगला से कंडयारा तक 5 किलोमीटर सड़क तेज बहाव में बह गई।

ये भी पढ़ें...ED ऑफिस में छह स्टाफ मिले कोरोना पॉजिटिव, 48 घंटे के लिए दफ्तर बंद

ज्यादातर लोग खेतों में काम कर रहे

अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ज्यादातर लोग खेतों में काम कर रहे थे। बारिश तेज होने की वजह से सभी घर लौट आए थे, जिससे वह बच गए। उन्होंने बादल फटने से इलाके के नाले में बाढ़ आ गई। इसमें कई वाहन बह गए।

हालांकि कुछ को निकाल लिया गया है। एक ट्रैक्टर को भी नुकसान पहुंचा है। साथ ही कई घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। इलाके से कई किलोेमीटर दूर तक बादल फटने की आवाजें सुनी गई। गांव पूरा का पूरा पानी ही पानी ही हो गया है।

ये भी पढ़ें...600 हाथियों की हत्या: सामने आया इसका सच, मेनका गांधी का दावा गलत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story