×

मंदिर पर ग्रेनेड हमला: आतंकियों ने रची धमाके की साजिश, सुरक्षाबलों का बड़ा खुलासा

जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले में मेंढर के गांव अड़ी में मंदिर में आतंकी हमला होने वाला था। पाकिस्तानी आतंकियों की मदद करने वाले 3 लोगों ने इसका खुलासा किया है।

Shivani
Published on: 28 Dec 2020 4:02 AM GMT
मंदिर पर ग्रेनेड हमला: आतंकियों ने रची धमाके की साजिश, सुरक्षाबलों का बड़ा खुलासा
X
प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गये दोनों आतंकी, अब्दुल लतीफ मीर व मो. अशरफ खटाना आतंकी ट्रेनिंग के लिए दिल्ली होकर देवबंद, यूपी जा रहे थे।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए पाकिस्तानी आतंकियों ने एलओसी से सटे पुंछ जिले में स्थित एक मंदिर में ग्रेनेड हमले की साजिश रची थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की साजिश का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकी मददगारों के पास से छह ग्रेनेड, पाकिस्तानी झंडे वाले गुब्बारे और लश्कर-ए-ताइबा के नए संगठन जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के पोस्टर बरामद हुए हैं।

पुंछ जिले के मंदिर में आतंकी हमले की साजिश

दरअसल, जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले में मेंढर के गांव अड़ी में मंदिर में आतंकी हमला होने वाला था। पाकिस्तानी आतंकियों की मदद वहीं के कुछ स्थानीय लोग कर रहे थे। मामले की जानकारी जब सुरक्षाबलों को हुई तो उन्होंने मौके से तीनों मददगारों को पकड़ कर बड़ी वारदात को टाल दिया।

ये भी पढ़ेंः भीषण आतंकी हमला: सात सैनिकों की मौत, मचा कोहराम, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

ग्रेनेड समेत संगठन के पोस्टर, पाकिस्तानी झंडे के निशान वाले गुब्बारे बरामद

एसएसपी पुंछ रमेश अंगराल ने बताया कि एलओसी से सटे कांगड़ा गुलुता मार्ग पर एसओजी और 49 आरआर ने नाका लगाकर गाड़ी जेके02बीजी-8086 को रोका गया। जांच के दौरान मुस्तफा खान की संदिग्ध हरकतों को देखते हुए उसे पूछताछ हुई तो पता चला कि उसका संबंध पाकिस्तानी आतंकियों से हैं।

jammu kashmir Poonch Temple Grenade Attack Terrorist Plan failed three attackers Arrest

आतंकियों के तीन मददगार गिरफ्तार

पूछताछ के आधार पर मुस्तफा के घर से छह ग्रेनेड बरामद हुए। मुस्तफा के खुलासे के बाद बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर फेंसिंग के आगे स्थित गांव डब्बी से दो सगे भाइयों मोहम्मद यासीन और मोहम्मद इकबाल को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स से संबधित सामान बरामद हुआ। इसमें संगठन के पोस्टर, पर्चे और अन्य लिखित सामग्री के साथ ही पाकिस्तानी झंडे के निशान वाले कुछ गुब्बारे भी मिले। गिरफ्तार किए गए आतंकी मददगारों के मोबाइल में हैंड ग्रेनेड फेंकने का प्रशिक्षण देने वाला वीडियो भी बरामद हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story