भीषण आतंकी हमला: सात सैनिकों की मौत, मचा कोहराम, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

पाकिस्तानी सेना की तरफ से बताया गया है कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई जिसमें सात सैनिकों की मौत हो गई। इलाके को घेर लिया गया है और हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए बाहर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है।

Published by Dharmendra kumar Published: December 28, 2020 | 8:38 am
Terrorist Attack

भीषण आतंकी हमला: सात सैनिकों की मौत, मचा कोहराम, प्रधानमंत्री ने जताया दुख (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पाकिस्तान में भयानक आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने यह हमला बलूचिस्तान प्रांत में किया है। इस भयानक हमले में सात पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना ने बताया कि आतंकवादियों ने प्रांत के हरनई क्षेत्र में फ्रंटियर कोर की एक चौकी पर भारी गोलीबारी कर दी।

पाकिस्तानी सेना की तरफ से बताया गया है कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई जिसमें सात सैनिकों की मौत हो गई। इलाके को घेर लिया गया है और हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए बाहर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ व्यापक स्तर पर तलाश अभियान चलाया जा रहा हे।

इमरान खान ने जताया दुख

पारिकस्तानी सेना की तरफ से कहा गया है कि देश विरोधी ताकतों के समर्थन से दुश्मन ताकतों ने ऐसा कायराना कृत्य किया, लेकिन बलूचिस्तान में बहुत मेहनत से कायम की गई शांति एवं समृद्धि को नष्ट नहीं करने देंगे। इस हमले की प्रधानमंत्री इमरान खान ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि सैनिकों की जान जाने से वह दुखी हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।

ये भी पढ़ें…आतंकियों को मिली भयानक मौत: सेना के एक्शन से कांप उठे, अब मांगेंगे जान की भीख

Pakistan

बता दें कि इससे पहले बलूचिस्तान में सुरक्षा बलों ने 10 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। इसके बाग यह हमला किया गया है। बलूच राष्ट्रवादी संगठन से जुड़े चरमपंथी प्रांत में सुरक्षाबलों पर आए दिन हमले करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें…अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कांपे इमरान खान, डरकर लिया ये बड़ा फैसला

अफगानिस्तान में मारे गए सात आतंकी

अफगान सुरक्षाबलों ने रविवार को तालिबानी आतंकियों के हमले को नाकाम कर दिया। इसके साथ ही सेना ने 7 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकवादी झेरिया प्रांत में सेना की सुरक्षा चौकियों पर आतंकी हमले की फिराक में थे।

ये भी पढ़ें…भारत ने नेपाल को दिया झटका, करोड़ों रुपए हो जाएंगे रद्दी, ये है बड़ी वजह

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को ट्विटर पर अपने बयान में जानकारी दी कि “कंधार प्रांत के झेरिया जिले में शनिवार को तालिबान के सात आतंकवादी मारे गए। ये आतंकवादी अफगान नेशनल आर्मी और सुरक्षाबलों के ठिकानों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।” बता दे कि सेन ने जाबुल प्रान्त के अर्घनदाब जिले में भी बड़ी सफलता हासिल करते हुए तालिबान के चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App