×

आतंकियों को मिली भयानक मौत: सेना के एक्शन से कांप उठे, अब मांगेंगे जान की भीख

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को ट्विटर पर अपने बयान में जानकारी दी कि कंधार प्रांत के झेरिया जिले में तालिबान के सात आतंकवादी मारे गए।

Shivani
Published on: 27 Dec 2020 4:46 PM GMT
आतंकियों को मिली भयानक मौत: सेना के एक्शन से कांप उठे, अब मांगेंगे जान की भीख
X
बलूचिस्तान में सेना की वहशत के खिलाफ अपनी बुलंद आवाज उठाने वाली महिला एक्टिविस्ट करीमा बलोच की कनाडा में संदिग्ध हालातों में मौत हो गई।

नई दिल्ली: अफगान सुरक्षाबलों ने तालिबानी आतंकियों के हमले को नाकाम करते हुए जवाबी कार्रवाई में टकड़ा झटका दिया। सेना ने 7 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकवादी झेरिया प्रांत में सेना की सुरक्षा चौकियों पर आतंकी हमले की फिराक में थे।

अफगानिस्तान में सात तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को ट्विटर पर अपने बयान में जानकारी दी कि “कंधार प्रांत के झेरिया जिले में शनिवार को तालिबान के सात आतंकवादी मारे गए। ये आतंकवादी अफगान नेशनल आर्मी और सुरक्षाबलों के ठिकानों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।” बता दे कि सेन ने जाबुल प्रान्त के अर्घनदाब जिले में भी बड़ी सफलता हासिल करते हुए तालिबान के चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Afghan Army

ये भी पढ़ेंः अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कांपे इमरान खान, डरकर लिया ये बड़ा फैसला

सेना की सुरक्षा चौकियों पर आतंकी हमले की थी साजिश

गौरतबल है कि आज ही अफगान के हेलमांड प्रांत में सड़क के किनारे बम विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में एक सुरक्षा अधिकारी की मौके पर मौत हो गई। रविवार की शाम को हुए इस हमले में नावा जिले के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के सैनिक की मौत हो गई। इस बारे में जानकारी देते हुए रक्षा मंत्रालय ने बताया कि अफगान वायुसेना के हेलमांड और कंधार प्रांत में लगभग रोजाना हो रहे हवाई हमले में लगभग 66 आतंकवादी मारे गए हैं। जबकि 18 लोग बुरी तरह से घायल हैं।

अफगान टीवी स्टेशन पर ISIS का हमला, 6 मरे

एक महीने में 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए

वहीं अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि 9 दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे जा चुके हैं। लगभग कई महीनों से अफगानिस्तान में लाशें गिरने का सिलसिला रूक ही नहीं रहा है। बता दें कि कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार के प्रतिनिधि मंडल और तालिबान के बीच सितंबर महीने से ही बातचीत जारी है, लेकिन इसके बावजूद अफगानिस्तान में लगातार हिंसा हो रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story