Poonch Terror Attack: सेना का बड़ा एक्शन, ड्रोन से तबाह किए संदिग्ध इलाके, 6 लोग हिरासत मेंं, एक-एक जवान का होगा हिसाब

Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पूंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने बड़ा एक्शन लिया है। भारतीय सेना ने ड्रोन से आतंकियों के कई संदिग्ध इलाकों को तबाह कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 21 April 2023 12:47 PM GMT (Updated on: 21 April 2023 6:32 PM GMT)
Poonch Terror Attack: सेना का बड़ा एक्शन, ड्रोन से तबाह किए संदिग्ध इलाके, 6 लोग हिरासत मेंं, एक-एक जवान का होगा हिसाब
X
पुंछ में आतंकी हमले पर सेना का बड़ा एक्शन ( सोशल मीडिया)

Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने बड़ा एक्शन लिया है। भारतीय सेना ने ड्रोन के जरिए कई संदिग्ध इलाकों को तबाह कर दिया है। ड्रोन और हेलीकॉप्टरों के माध्यम से सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया है। भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रही है।

अब तक छह लोग हिरासत में

पुंछ में हुए आतंकी हमले में अब तक पुलिस 6 लोगों को हिरासत में ले चुकी है। पूछताछ जारी है। एनआईए ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत जमा किए हैं। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अटैक करने के बाद सभी आतंकी एक गाड़ी में सवार होकर मौके से फरार हो गए। जांच जारी है।

हमले में थे सात आतंकी

पुंछ में हुए हमले में सात आतंकियों के शामिल होनी का जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि इसमें 3 आतंकी विदेशी और दो पाकिस्तानी थे। सेना ने करारा जवाब देते हुए संदिग्ध इलाकों को नस्ते नाबूत कर दिया है। इसके साथ ही आगे भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सेना ने कहा कि पाकिस्तान को इसकी भरपाई करनी होगी।

चलाया जा रहा सघन चेकिंग अभियान

पूंछ हमले के बाद भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस का बड़ा एक्शन जारी है। अधिकारियों ने कई संदिग्ध इलाकों को सील कर दिया है और जांच अभियान चलाया जा रहा है। गाड़ियों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिस जगह पर कल सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया था, उसके आसपास के पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

NIA की टीम घटनास्थल पर पहुंची

घटना की जांच के लिए शुक्रवार को NIA की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसियों को राजौरी-पुंछ सेक्टर में उसी इलाके के पास दो समूहों के 6 से 7 सक्रिय आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली है। एनआईए की टीम लगातार जांच में जुटी है। तलाश में सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों सहित सुरक्षा बल अभियान चला रहे हैं।

पांच जवान शहीद

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूंछ में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने गुरुवार को सेना के जवानों से भरे वाहन पर गोलियों से हमला कर दिया था, जवानों ने तुरंत वाहन को रोक दिया, लेकिन इतनी ही देर में आतंकियों ने ग्रेनेड से वाहन पर हमला दिया। इससे ट्रक का फ्यूल टैंक चपेट में आ गया और तुरंत वाहन ने आग पकड़ ली। इस हमले के बाद ट्रक धूं धूं कर जलने लगा। अचानक हुए इस हमले को जब तक जवान समझ पाते तब तक कई जवान आग की चपेट में आ चुके थे। इनमें से पहले चार और फिर एक जवान ने दम तोड़ दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story