×

Poonch Terror Attack: भारतीय सेना ने जारी किए पुंछ में शहीद जवानों के नाम और तस्वीर

Poonch Terror Attack: भारतीय सेना के ‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ के ट्विटर हैंडल से पुंछ आंतकी हमले के शहीदों की तस्वीरें जारी की गई है। उन्होंने कहा कि ‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। बता दें कि शहीद जवान भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के जवान थे।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 21 April 2023 11:25 AM GMT (Updated on: 21 April 2023 11:33 AM GMT)
Poonch Terror Attack: भारतीय सेना ने जारी किए पुंछ में शहीद जवानों के नाम और तस्वीर
X
पुंछ में आतंकी हमले में शहीद जवान (फोटो: सोशल मीडिया)

Poonch Terror Attack: भारतीय सेना से जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले पांचों जवानों के नाम और उनकी तस्वीरें जारी कर दी है। शहीद जवानों में चार जवान पंजाब तो एक जवान ओडिशा से हैं। नगरोटा स्थित सेना की 16वीं कोर के शहीद जवानों में हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देवाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह शामिल हैं।

राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के जवान शहीद

भारतीय सेना के ‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ के ट्विटर हैंडल से पुंछ आंतकी हमले के शहीदों की तस्वीरें जारी की गई है। उन्होंने कहा कि ‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। बता दें कि शहीद जवान भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के जवान थे। इस क्षेत्र में उनकी तैनाती आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए की गई थी। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले को अंजाम देने के लिए आतंकवादी पहले से ही घात लगाकर बैठे थे।

आंतकी हमले के बाद वाहन में आग

इन आतंकियों का निशाना पूरा का पूरा सेना का काफिला था, लेकिन उस दिन सेना की सिर्फ एक गाड़ी ही उस रास्ते से गुजरी थी। यह भी बता दें कि सेना के जवान उस समय इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेने जा रहे थे । पुंछ जिले के भाटादूड़ियां इलाके में सैन्य वाहन पर आतंकियों के हमले से वाहन में आग लग गई। कई जवान आग में झुलस गए। एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए सैन्य अस्पताल भेजा गया है।

टीआरएफ से ज्यादा खतरनाक

पीएएफएफ को द रेजिस्टेंस फ्रंट जिसे टीआरएफ कहते हैं। टीआरएफ की तर्ज पर ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के सरगनाओं के साथ मिलकर खड़ा किया है लेकिन यह संगठन टीआरएफ से ज्यादा खतरनाक है। टीआरएफ के आतंकी जहां टारगेट किलिंग को अंजाम देने में या फिर ग्रेनेड हमलों तक खुद को सीमित रखते हैं, तो वहीं पीएएफएफ के आतंकी आम नागरिकों को निशाना बनाने से लेकर सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला करने से भी पीछे नहीं हटते है।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story