×

साइमा उबैद ने किया कमाल, बनीं कश्मीर की पहली महिला पावर लिफ्टर

कश्मीर की साइमा उबैद ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने साबित कर दिया है कि इंसान जो चाहे उसे अपनी कड़ी मेहनत और लगन से पूरा कर सकता है। दरअसल, साइमा उबैद कश्मीर की पहली महिला हैं जो पावर लिफ्टिंग को अपना करिअर चुनकर नाम कमा रही हैं।

Ashiki
Published on: 16 Feb 2021 6:26 AM GMT
साइमा उबैद ने किया कमाल, बनीं कश्मीर की पहली महिला पावर लिफ्टर
X
साइमा उबैद ने किया कमाल, बनीं कश्मीर की पहली महिला पावर लिफ्टर

नई दिल्ली: कश्मीर की साइमा उबैद ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने साबित कर दिया है कि इंसान जो चाहे उसे अपनी कड़ी मेहनत और लगन से पूरा कर सकता है। दरअसल, साइमा उबैद कश्मीर की पहली महिला हैं जो पावर लिफ्टिंग को अपना करिअर चुनकर नाम कमा रही हैं।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना: 24 घंटे में आए इतने केस, सरकार की बढ़ी चिंता

पवार लिफ्टिंग में जीता स्वर्ण पदक

आपको बता दें कि पिछले साल जम्मू कश्मीर में चौथे कश्मीर पावर लिफ्टिंग बेंचप्रेस और डेडलिफ्ट चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था। इसमें साइमा ने 255 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता था। साइमा के पति उबैज हाफिज एक पावर लिफ्टर हैं। उन्होंने साइमा को इस पेशे को चुनने की सलाह दी। उबैज ने साइमा को पावर लिफ्टिंग की ट्रेनिंग भी दी।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर पाठशाला शुरू, बच्चों को पढ़ा रहे राकेश टिकैत

महिलाओं के लिए बनना चाहती हैं एक मिसाल

कश्मीर की साइमा उबैद देश की उन सभी महिलाओं के लिए एक मिसाल बनना चाहती हैं जो किसी दबाव के चलते अपने सपने पूरे नहीं कर पाती हैं। मीडिया से बातचीत में साइमा ने बताया कि शादी और बच्चे हो जाने के बाद भी उन्होंने अपने इस स्पोर्ट्स को जारी रखा। वे ये साबित करना चाहती हैं कि महिलाएं हर हाल में अपने सपने पूरे करने का हौसला रखती हैं। साइमा के अनुसार, अगर आप किसी काम को पूरी लगन के साथ करना चाहें तो दुनिया की कोई ताकत उसे करने से आपको रोक नहीं सकती।

Ashiki

Ashiki

Next Story