पाकिस्तान पर खुलासा: खुफिया सुरंग से होगा हमला, अलर्ट हुई पूरी सेना

सुरक्षाबलों ने आज पाकिस्तान से भारत में सुरंग के जरिये आतंकियों को दाखिल कराने के पैतरे के तहत एक और सुरंग को खोज निकाली है।

jammu-kashmir-security-forces-found-pakistan-secret-tunnel-in-kathua-for-terrorist

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर के जरिये भारत में अशांति फैलाने की कोशिश में लगे पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश का खुलासा हुआ है। बुधवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ क्षेत्र में एक ख़ुफ़िया सुरंग मिली है। इस सुरंग को काफी माहिर तरीके से बनाया गया। सुरक्षाबलों ने इस सुरंग का भंडाफोड़ करते हुए आशंका जताई की पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों को सीमा पार पीओके से सुरंग के जरिए भारत में प्रवेश करवाया होगा।

कठुआ में मिली खुफिया सुरंग

भारतीय सुरक्षा बल एक के बाद एक आतंकी और पाकिस्तानी मंसूबों को फेल कर रहे हैं। हालंकि में जम्मू कश्मीर से आतंकियों के ख़ुफ़िया ठिकाने और मददगारों का पर्दाफास करने के बाद अब सुरक्षाबलों ने आज पाकिस्तान से भारत में सुरंग के जरिये आतंकियों को दाखिल कराने के पैतरे के तहत एक और सुरंग को खोज निकाला है। इसके पहले बीते नवंबर में भी भारतीय सुरक्षाबलों ने ऐसी ही एक सुरंग का पता लगाया था।

ये भी पढ़ेंः Newstrack की टाॅप 5 खबरें, तेजस विमान की मेगा डील से प्लेन हादसे तक

पाकिस्तानी सैना ने तैयार की

जानकारी के मुताबिक, कठुआ में जमीन के अंदर एक सुरंग मिली, जिसका निर्माण पाकिस्तानी सेना ने करवाया था। यह सुरंग भारतीय फेंस लाइन से करीब 65 फीट दूर मिली है। 3 फीट चौड़ी इस सुरंग का निर्माण 25-30 फीट की गहराई पर किया गया है।

jammu-kashmir-security-forces-bust-let-lashkar-hideout-in-pulwama-pampore-arrested-terrorist

आंतकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना घुसपैठ करके नए रस्ते बनाने के लिए क्रास बॉर्डर आतंकी तैयार करने में जुटी है। भारत में जैसे हालात हैं उसे लेकर माना जा रहा है की पाकिस्तान ने माहौल खराब करने के तहत दो तरह की साजिश कर रखी है। एक तो वह सुरंग के जरिए आंतकियों को भारत में घुसपैठ करा रही है तो दूसरी तरफ खालिस्तान समर्थकों के जरिए भारत का माहौल बिगाड़ने की भी योजना में हैं।

ये भी पढ़ेंः दुश्मनों की हवा टाइट: 83 तेजस विमान से बढ़ेगी वायुसेना की ताकत, डील को मंजूरी

खालिस्तानी समर्थकों के जरीए किसान आंदोलन में हिंसा भड़काने का प्लान

बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों को इस तरह के इनपुट मिले थे कि आईएसआई खालिस्तानी समर्थकों के जरिए किसान आंदोलन में हिंसा भड़काने की फ़िराक में हैं। हाल ही में दिल्ली में खालिस्तानी आतंकी पकड़ा गया, जिसका सम्पर्क आईएसआई से भी है।

terrorist activity on social media-2

वहीं पाकिस्तानी सेवा द्वारा सुरंग बनाने को लेकर दावा किया जा रहा है कि एलओसी पर सीज फायर उल्लंघन कर के भारतीय जवानों ध्यान भटकाया जाता है। इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बल आतंकियों को सीमा बार घुसपैठ कराने की साजिश रचते हैं। इसके लिए वह सीज फायर उल्लंघन करने वाले क्षेत्र के पास ही सुरंग तैयार करते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App