Newstrack की टाॅप 5 खबरें, तेजस विमान की मेगा डील से प्लेन हादसे तक

भारत को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सिन’ के रूप में दो वैक्सीनें मिल चुकी है। अब रूसी ‘स्पुतनिक-5’ के रूप में एक और वैक्सीन मिलने की संभावनाएं बढ़ गई है।

TOP 5 Big News

Newstrack की टाॅप 5 खबरें, तेजस विमान की मेगा डील से प्लेन हादसे तक (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

1-भारतीय वायुसेना के बेड़े में जल्द 83 तेजस विमान को शामिल किया जाएगा। लड़ाकू विमान तेजस की 48 हजार करोड़ की डील को कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्योरिटी (CCS)ने मंजूरी दे दी है।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में CCS ने डील को मंजूरी दी गई है। डील पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वायुसेना की मजबूती के लिए ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि ये डील रक्षा क्षेत्र में गेमचेंजर साबित होगी।

दुश्मनों की हवा टाइट: 83 तेजस विमान से बढ़ेगी वायुसेना की ताकत, डील को मंजूरी

2-येदियुरप्पा सरकार का कैबिनेट विस्तार किया गया, यह विस्तार 17 महीने में तीसरी बार किया गया है। पुराने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए बुधवार को सात नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा की कैबिनेट में जहां दो दागी नेताओं को कैबिनेट में जगह दी गई है। तो वहीं पार्टी ने कुछ वरिष्ठ नेताओं जैसे की आठ बार के विधायक रह चुके उमेश कट्टी और छह बार विधायक बन चुके एस अंगारा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया है।

Tejas Fighter Jet

कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: 17 महीने में तीसरी बार हुआ ऐसा, इनको मिली जगह

टेस्ला की भारत में एंट्री

3-दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल एलोन मस्क ने भारत में कदम रख दिया है। एलोन मस्क की ‘टेस्ला’ कंपनी ने भारत में रजिस्ट्रेशन करवा लिया है और अब देश में बिजली से चलने वाली गाड़ियां बनने लगेंगी। उम्मीद है कि जल्द ही भारत में टेस्ला की गाड़ियों का इंतजार खत्म होगा। टेस्ला मोटर्स इंडिया एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी का रजिस्ट्रेशन आठ जनवरी को भारत में हुआ है और कंपनी का पंजीकृत दफ्तर बेंगलुरु में है।

अब भारत में इलेक्ट्रिक कारों में मचेगी धूम, पहुंची एलोन मस्क की टेस्ला

4-भारत को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सिन’ के रूप में दो वैक्सीनें मिल चुकी है। अब रूसी ‘स्पुतनिक-5’ के रूप में एक और वैक्सीन मिलने की संभावनाएं बढ़ गई है। रूसी वैक्सीन का भारत में ट्रायल हैदराबाद की डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड कर रही है। इस कंपनी ने इसके दूसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल पूरा कर लिया है और अब ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से तीसरे चरण के ट्रायल की इजाजत मांगी गयी है।

Plane Accident in Jammu

Sputnik 5 : भारत को जल्द मिलेगी तीसरी वैक्सीन, तैयार होगी 10 करोड़ खुराक

दिल्ली में फ्री में लगेगा सबको टीका

5-जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हवाई अड्डे पर सैकड़ों लोगों की जान बाल-बाल बच गई। यहां हवाई अड्डे पर भीषण हादसा होते होते बच गया। बुधवार को 233 यात्रियों से भरा इंडिगो एयरलाइन्स का विमान एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से टकरा गया। जिससे विमान पूरी तरह से हिल गया और अंदर बैठे लोग घबरा गए। इस हादसे से श्रीनगर एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई। लेकिन इस हादसे में किसी यात्री को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

भयानक प्लेन हादसा: बर्फ-विमान की भीषण टक्कर, खतरे में सैकड़ों यात्रियों की जान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App