×

भयानक प्लेन हादसा: बर्फ-विमान की भीषण टक्कर, खतरे में सैकड़ों यात्रियों की जान

श्रीनगर हवाई अड्डे पर भीषण हादसा होते होते बच गया। बुधवार को 233 यात्रियों से भरा इंडिगो एयरलाइन्स का विमान एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से टकरा गया। जिससे विमान पूरी तरह से हिल गया और अंदर बैठे लोग हक-बका गए।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Jan 2021 10:36 AM GMT
भयानक प्लेन हादसा: बर्फ-विमान की भीषण टक्कर, खतरे में सैकड़ों यात्रियों की जान
X
श्रीनगर एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए एयरपोर्ट भारी व्यवस्था की गई है। जिसके चलते एयरपोर्ट पर रनवे से हटाया गया बर्फ एक कोने पर ही छोड़ दिया गया।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हवाई अड्डे पर सैकड़ों लोगों की जान बाल-बाल बची है। यहां हवाई अड्डे पर भीषण हादसा होते होते बच गया। बुधवार को 233 यात्रियों से भरा इंडिगो एयरलाइन्स का विमान एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से टकरा गया। जिससे विमान पूरी तरह से हिल गया और अंदर बैठे लोग हक-बका गए। इस हादसे से श्रीनगर एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई। लेकिन इस हादसे में किसी यात्री को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें... तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

बर्फबारी से बंद सड़क और एयरपोर्ट

कश्मीर (Kashmir) के अधिकतर इलाकों में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से पूरी घाटी बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुए मालूम पड़ती हैं। भीषण बर्फबारी से बंद सड़कों और एयरपोर्ट (Shrinagar Airport)पर उड़ानों की देरी में भी देखा जा रहा है।

plane फोटो-सोशल मीडिया

लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए एयरपोर्ट भारी व्यवस्था की गई है। जिसके चलते एयरपोर्ट पर रनवे से हटाया गया बर्फ एक कोने पर ही छोड़ दिया गया। इस वजह से इंडिगो एयरलाइन के विमान का हिस्सा उस बर्फ से टकरा गया।

ये भी पढ़ें... जबरदस्त रेल हादसा: पटरी से उतरे 17 डिब्बे, इंजनों का हुआ ये हाल, अधिकारी मौके पर

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, इंडिगो (Indigo) की 6E-2559 नंबर का ये विमान श्रीनगर से दिल्ली (Delhi) की उड़ान भरने वाला था। उससे इंजन का दायां हिस्सा बर्फ में फंस गया। फिर इसके तुरंत बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और पूरे विमान की जांच की गई। लेकिन बाद में विमान को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया। सभी यात्रियों को शुभ यात्रा की शुभकामनाएं दी गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें...महिला की हैवानियत: चीर दिया गर्भवती का पेट और चुराया बच्चा, 17 साल बाद मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story