×

30 दिन जिंदा रहते हैं आंतकी, छोटी हो गयी जिंदगी, ये है वजह...

सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी ने बताया कि आतंकी संगठन जॉइन करने वाले को सुरक्षा बल महज 30 दिन में ही मार गिराते हैं।

Shivani
Published on: 25 July 2020 6:17 PM GMT
30 दिन जिंदा रहते हैं आंतकी, छोटी हो गयी जिंदगी, ये है वजह...
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में इस साल आतंकियों की ताबड़तोड़ मौतों का सिलसिला जारी है। घाटी से आंतक का सफाया करने में लगे भारतीय सुरक्षाबल ऑपरेशन आलआउट चला रहे है, जिसमें अब तक सैकड़ो आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। ऐसे में अब घाटी के आतंकियों का जीवन एक महीने से ज्यादा का नहीं होता यानी 30 दिनों में ही उनको मार गिराया जाता है।

जम्मू कश्मीर में लगातार ढेर हो रहे आतंकी

दरअसल, जम्मू कश्मीर में इन दिनों भारतीय सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की कार्रवाई इस बात का सबूत है कि घाटी में आंतकियों को टिकने नहीं दिया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा एक महीने ही वे राज्य में सुरक्षित है। उनका पता लगते ही सुरक्षाबल तगड़ी कार्रवाई में जुट जाते हैं। इस बारे में उत्तरी कमांड के सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी ने बताया कि आतंकी संगठन जॉइन करने वाले को सुरक्षा बल महज 30 दिन में ही मार गिराते हैं।

30 दिन से ज्यादा जिंदा नहीं रह पा रहे आतंकी:

लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी ने जानकारी दी कि आतंकियों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई में सेना आम नागरिक की सुरक्षा का ख़ास ध्यान रखती है। ताकि उनको कोई नुकसान न होने पाए। हालाँकि आतंकी कई बार आम लोगों को ढाल बनाकर बचने की कोशिश करते है लेकिन सेना का फोकस लोगों की सुरक्षा पर होता है।

भारतीय सुरक्षाबलों का आपरेशन आलआउट जारी

उन्होंने दावा किया कि अब कश्मीर में आतंकी ज्यादा दिन तक सुरक्षित नहीं रह पाते हैं। आतंकी संगठन में शामिल होने के एक महीने के अंदर ही उन्हें ढेर कर दिया जाता है।

ये भी पढ़े: क्या राज्यसभा में बहुमत के करीब पहुंच गई है मोदी सरकार, यहां जानें

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने बढ़ाया सीजफायर उल्लंघन

बता दें कि सेना की इसी कड़ी कार्रवाई से पाकिस्तान और आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। ऐसे में आये दिन सीज फायर उल्लंघन कर सीमा पर तनाव बढ़ाने के साथ ही PoK से आतंकियों के घुसपैठ की साजिश रचते हैं। ये बड़ी बात है कि इस साल अब तक पाकिस्तान ने 39 फीसदी सीजफायर उल्लंघन में इजाफा किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story