×

मजदूरों को बनाया आतंकी: 20 लाख के लिए साजिश, आर्मी कैप्टेन का फर्जी एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 18 जुलाई को तीन युवकों के फर्जी एनकाउंटर पर पुलिस ने अब चार्जशीट दायर की है। जांच में कैप्टेन भूपेंद्र सिंह का नाम सामने आया है।

Shivani
Published on: 29 Dec 2020 4:54 AM GMT
मजदूरों को बनाया आतंकी: 20 लाख के लिए साजिश, आर्मी कैप्टेन का फर्जी एनकाउंटर
X

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में आतंकियों के होने और सुरक्षाबलों द्वारा उनका एनकाउंटर किये जाने के मामले आम है लेकिन आतंकियों की आड़ में आर्मी कैप्टेन ने बेकसूर मजदूरों का ही फेक एनकाउंटर (Shopian Fake Encounter) कर डाला। मामले सामने आने के बाद जाँच शुरू हुई तो पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि कैप्टेन भूपेंद्र सिंह (Army Captain) ने 20 लाख रुपये के इनाम के लिए राजौरी के तीन युवकों का एनकाउंटर कर दिया था और फिर उनके पास हथियार रख उन्हें आतंकी करार दे दिया।

जम्मू कश्मीर में फर्जी आतंकी एनकाउंटर

मामला जम्मू-कश्मीर के शोपियां का है, इसी साल 18 जुलाई को राजौरी के तीन युवकों का फर्जी एनकाउंटर किया गया था। इस एनकाउंटर पर सवाल उठने के बाद पुलिस ने अब मामले में चार्जशीट दायर की है। 1400 पन्नों की चार्टशीट को शनिवार को शोपियां की एक अदालत में पुलिस ने दाखिल किया। चार्टशीट के मुताबिक, सेना की 62 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन भूपेंद्र सिंह पर बड़ा आरोप लगा। उनके साथ ही बिलाल अहमद लोन और ताबिश नजीर को पर भी कथित फर्जी मुठभेड़ का आरोपी बनाया गया।

ये भी पढ़ें- अब नहीं बचेंगे देश के दुश्मन: CRPF योद्धा करेंगे खात्मा, आतंकियों की मौत निश्चित

तीन स्थानीय युवकों को मार उनके पास रखें हथियार

बताया गया कि राजौरी के तीन युवकों की मौत के बाद सेना के अफसर और दो स्थानीय लोगों ने मिल कर पहले सारे सबूत मिटाये और फिर घटनास्थल पर डेड बॉडी के पास ढेर सारे हथियार रख दिए गए, जिससे ये पता चले कि ये एनकाउंटर है।

ARMY WEAPONS

20 लाख के इनाम के लिए आर्मी कैप्टेन ने रची साजिश

इस तरह तीनों आम नागरिकों को आतंकी बताने की कोशिश की गयी। इस पूरे षणयंत्र को 20 लाख रुपये का इनाम पाने के लिए अंजाम दिया गया। जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी कैप्टन और नागरिक लोन और नजीर ने तीन नागरिकों के अपहरण की साजिश रची और मुठभेड़ को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में भूचाल: इस दिग्गज का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, पूर्व PM-CM हैरान

कैप्टन भूपेंद्र सिंह का कोर्ट मार्शल जल्द

मामले में पुलिस ने 49 गवाहों के बयान दर्ज किये। इसके साथ जांच में दो गाड़ियों और 62 आरआर के कैप्टन सिंह की सर्विस राइफल समेत सभी सबूतों को जब्त कर लिया है। वहीं आरोपी कैप्टेन का जल्द ही कोर्ट मार्शल भी हो सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story