×

कांपे आतंकी संगठन: इनके आकाओं को सेना ने दी खौफनाक मौत, अभी भी जारी अलर्ट

रविवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के एक इलाके में भारतीय सेना को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jun 2020 12:35 PM GMT
कांपे आतंकी संगठन: इनके आकाओं को सेना ने दी खौफनाक मौत, अभी भी जारी अलर्ट
X

श्रीनगर: भारतीय सेना लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार आतंकियों का सफाया कर रही है। जिसके चलते पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के एक इलाके में भारतीय सेना को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। इलाको को पूरी तरफ घेर लिया है और सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। इस बात की जानकारी देते हुए आईजी कश्मीर जोन के विजय कुमार ने कहा, 'मैं सुरक्षा बलों को बधाई देता हूं, क्योंकि यह इतिहास में पहली बार है कि 4 आतंकवादी संगठनों के प्रमुखों को भारतीय सेना ने महज 4 महीने में ढेर किया है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गज़वत-उल हिंद के मुख्य शामिल थे।

ये भी पढ़ें... शहीदों को दी श्रद्धांजलि : हुई पत्रकार संगठन की बैठक, चर्चा में रहा ये मुद्दा

सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं

आईजी कश्मीर जोन के विजय कुमार ने बताया कि अब तक इस साल 106 आतंकी मारे गए हैं. हमारा मकसद जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली है। इसके लिए सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं और चलाते रहेंगे।

उन्होंने बताया कि घाटी के कुलगाम में शनिवार (20 जून) को एक आतंकी मारा गया था। दो आतंकी हथियार छोड़कर भाग गए थे। उसमें एक पाकिस्तानी आतंकी है। यह आईईडी एक्सपर्ट बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज जो आतंकी मारा गया है उसके पास से एम-4 और एके-47 राइफल बरामद हुई है।

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, आज हमें सूचना मिली थी कि श्रीनगर में कुछ आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी की।

ये भी पढ़ें...बचाइए Income Tax: बड़े काम की ये स्कीम, पैसों की जरूरत पर फटाफट करें आवेदन

3 आतंकियों में से 2 की पहचान

इसके साथ ही इलाके के संभ्रांत लोगों को बुलाकर आतंकियों से समर्पण करने की अपील भी करवाई गई। इसके बाद भी जब आतंकी नहीं माने तो हमारे जवानों ने कार्रवाई शुरू की और तीन आतंकियों को मार गिराया।

ऐसे में आज यानी रविवार को श्रीनगर एनकाउंटर में ढेर हुए 3 आतंकियों में से 2 की पहचान हो चुकी है। वहीं, एक आतंकी की पहचान जारी है।

कश्मीर आईजी विजय ने कहा कि श्रीनगर ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके साथ ही इलाके के लोगों को भी किसी प्रकार का नुकसार नहीं हुई है। इसके लिए मैं भारतीय सेना को बधाई देता हूं।

ये भी पढ़ें...तिलमिला रहा चीन: इसलिए कर रहा ऐसी हरकतें, सामने आई सबसे बड़ी वजह

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story