×

JNU में बढ़ा बवाल: मूर्ति तोड़कर नीचे लिखी गई अभद्र भाषा

जेएनयू में छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। आज कुछ छात्रों द्वारा कैंपस के अंदर लगी स्वामी विवेकानंद की मूर्ति तोड़ दी गई। इसके अलावा मूर्ति के नीच अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया गया है।

Roshni Khan
Published on: 14 Nov 2019 10:37 AM GMT
JNU में बढ़ा बवाल: मूर्ति तोड़कर नीचे लिखी गई अभद्र भाषा
X

नई दिल्ली: जेएनयू में छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। आज कुछ छात्रों द्वारा कैंपस के अंदर लगी स्वामी विवेकानंद की मूर्ति तोड़ दी गई। इसके अलावा मूर्ति के नीच अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया गया है।

ये भी देखें:कोर्ट से बचने के लिए राहुल गांधी ने अवमानना केस में माफी मांगी: रविशंकर प्रसाद

JNU में चल रहे छात्रों प्रदर्शन के बीच मूर्ति तोड़ने की घटना सामने आई है, जिसमें स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को तोड़ दिया गया है। इस मूर्ति को किसने तोड़ा है यह अभी फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन मूर्ति के आसपास बीजेपी के खिलाफ अपशब्द लिखे हुए हैं। आपको बता दें जेएनयू परिसर में लगी स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अभी अनावरण नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि जेएनयू में फिलहाल बड़ी फीस के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। छात्र विभिन्न चार्ज और नियमों में बदलाव के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें कि 13 नवंबर बुधवार की शाम को फीस में वृद्धि आंशिक रूप से वापस ले ली गई और जेएनयू प्रशासन ने कहा कि छात्रावास नियमावली से ड्रेस कोड और आने-जाने के समय से जुड़े उपबंध भी हटा दिए गए हैं। सारे नए रुल हटाने के बाद भी छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी देखें:जिस शख्स से कर रही है बबीता फोगाट शादी, जानिए उसके बारे में सब कुछ

वीसी ऑफिस की दीवारें रंग दीं

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ अपना गुस्सा कैम्पस के अंदर तोड़फोड़ कर दिवालो पर अभद्र भाषा का प्रोयोग लिख कर रहे हैं। इसमें छात्रों द्वारा 13 नवंबर बुधवार को प्रशासनिक ब्लॉक की दीवारों को रंग दिया गया। जिसमें वीसी एम जगदीश कुमार के ऑफिस को भी नहीं छोड़ा गया। ब्लॉक के तीनों फ्लोर की लगभग सभी दीवारों पर तरह-तरह के नारे लिखे गए, जिन्हें आप देख भी सकतें हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story