×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

नीतीश ने BJP से ऐसे लिया बदला, मोदी सरकार में एक मंत्री पद के आॅफर से थे नाराज

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने के बाद बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने मंत्रिपरिषद का विस्‍तार किया। इस विस्तार में जेडीयू के 8 नए मंत्री शामिल किए। नीतीश ने राज्‍य में अपने सहयोगी दल बीजेपी को एक मंत्री पद का ऑफर दिया था।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 6:16 AM GMT
नीतीश ने BJP से ऐसे लिया बदला, मोदी सरकार में एक मंत्री पद के आॅफर से थे नाराज
X
नीतीश की पार्टी ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव में BJP उम्मीदवार को दे सकते हैं समर्थन, लेकिन..

पटना: केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने के बाद बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने मंत्रिपरिषद का विस्‍तार किया। इस विस्तार में जेडीयू के 8 नए मंत्री शामिल किए। नीतीश ने राज्‍य में अपने सहयोगी दल बीजेपी को एक मंत्री पद का ऑफर दिया था, लेकिन उसने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें...उत्तराखंड: चमोली में फटा बादल, आए मानसून से पहले जल प्रलय से दहशत में हैं लोग

अब माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने अपने इस मंत्रिपरिषद विस्‍तार के जरिए बीजेपी से 'बदला' ले लिया है। बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने इस बात की पुष्टि की है कि उनकी पार्टी को एक मंत्री बनाए जाने का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्‍होंने इसे फिलहाल मना कर दिया है और 'भविष्‍य में इसे भरा' जाएगा।

यह भी पढ़ें...बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान और शाहरुख नही लगें गले, लेकिन ऐसा क्यों?

यही नहीं एनडीए के एक और सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी को भी इस विस्‍तार में शामिल नहीं किया गया है। राज्‍य में अब 33 मंत्री हैं जबकि 243 सदस्‍यीय विधानसभा में मंत्रियों की अधिकतम संख्‍या 36 है। इनमें से अभी एक मंत्री बीजेपी, एक एलजेपी और एक जेडीयू का बनाया जा सकता है।

एक मंत्री पद स्‍वीकार नहीं करने के बाद जेडीयू की नाराजगी बनी हुई है और वह अन्‍य एनडीए दलों के विपरीत मोदी मंत्रिपरिषद में 'समानुपातिक प्रतिनिधित्‍व' चाहती है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story